T20 World Cup Final: न्यूजीलैंड को एक साथ मिलीं बुरी और राहत भरी खबरें, चिंता में ऑस्ट्रेलिया

T20 World Cup के फाइनल मुकाबले से पहले केन विलियमसन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड टीम को बड़ा झटका लगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 12, 2021, 08:52 PM IST
  • न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज चोटिल
  • कॉनवे का टी20 में शानदार औसत
T20 World Cup Final: न्यूजीलैंड को एक साथ मिलीं बुरी और राहत भरी खबरें, चिंता में ऑस्ट्रेलिया

नई दिल्ली: T20 World Cup 2021 के फाइनल में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को और ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हराकर जगह बनाई है. 14 नवंबर को दोनों टीमें खिताबी जीत के लिए भिड़ेंगी. न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया ने कभी भी टी20 वर्ल्डकप नहीं जीता है. 

न्यूजीलैंड का स्टार बल्लेबाज चोटिल

T20 World Cup के फाइनल मुकाबले से पहले केन विलियमसन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड टीम को बड़ा झटका लगा है, क्योंकि टीम के मिडिल आर्डर बल्लेबाज डेवोन कॉनवे चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. कॉनवे कीवी टीम की बल्लेबाजी की मुख्य धुरी माने जाते थे और मध्यक्रम में उन्होंने कई बार टीम को संकट से उबारा है. 

न्यूजीलैंड ने दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को 5 विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की थी. लेकिन कॉनवे के चोटिल हो जाने से टीम को फाइनल मुकाबले में काफी मुश्किलों का सामना पड़ सकता है.

टिम सीफर्ट होंगे टीम में शामिल 

बायो बबल को देखते हुए किसी बाहरी खिलाड़ी को फिलहाल टीम में शामिल नहीं किया जा सकता है. ऐसे में विकेटकीपर बल्लेबाज डेवोन कॉनवे की जगह टिम सीफर्ट फाइनल खेलते नजर आएंगे. सीफर्ट भी धमाकेदार बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. 

कॉनवे का टी20 में शानदार औसत

डेवोन कॉनवे पिछले कुछ समय से न्‍यूजीलैंड की टी20 इंटरनेशनल टीम के नियमित सदस्‍य बन गए थे. बाएं हाथ के बल्‍लेबाज एंकर की भूमिका निभाते हैं और इसके अलावा समय-समय पर बड़े शॉट्स लगाना भी जानते हैं. टी20 इंटरनेशनल मैचों में उनकी औसत 50.17 और स्‍ट्राइक रेट 139.35 का है.

न्‍यूजीलैंड टीम के हेड कोच गैरी स्‍टेड ने खुलासा किया कि कॉनवे यह खबर सुनने के बाद काफी निराश हैं. स्‍टेड ने न्‍यूजीलैंड क्रिकेट के आधिकारिक ट्विटर पेज पर पोस्‍ट किए गए वीडियो में कहा कि इस समय इस तरह बाहर होने पर वो काफी निराश है.

ये भी पढ़ें- कोरोनाकाल में 36 फीसदी बच्चों के पास नहीं था इंटरनेट, स्टडी में हुआ बड़ा खुलासा

उन्होंने कहा कि डेवोन कॉनवे न्‍यूजीलैंड के लिए खेलने के लिए काफी जुनूनी है. इस समय उनसे ज्‍यादा कोई निराश नहीं है. हम कोशिश कर रहे हैं कि वह ठीक रहें. सीफर्ट का रिकॉर्ड भी कंगारू टीम के खिलाफ शानदार ऐसे में ऑस्ट्रेलिया भी सीफर्ट को लेकर चिंतित है. 

पहली बार ऐसा हुआ है कि टी20 वर्ल्डकप में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खिताबी जंग होगी. इस बार टी20 क्रिकेट को नया चैंपियन मिलेगा. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़