T20 World Cup 2021: पाक पीएम इमरान ने खुद से की बाबर की तुलना, बताई हार की असली वजह

पूरा पाकिस्तान इस हार से निराश है और किसी पाक फैन को समझ नहीं आ रहा है कि ये सब कैसे हो गया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 12, 2021, 10:48 PM IST
  • इमरान खान पाक टीम पर की टिप्पणी
  • पाकिस्तान के हाथ से फिसली जीत
T20 World Cup 2021: पाक पीएम इमरान ने खुद से की बाबर की तुलना, बताई हार की असली वजह

नई दिल्ली: पाकिस्तान को सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करारी हार झेलनी पड़ी. मैच के 90 फीसदी हिस्से में पाक टीम कंगारुओं पर हावी रही लेकिन अंत में मैथ्यू वेड की तूफानी पारी ने बाबर आजम के सपने तोड़ दिए. 

पूरा पाकिस्तान इस हार से निराश है और किसी पाक फैन को समझ नहीं आ रहा है कि ये सब कैसे हो गया. 

इमरान खान पाक टीम पर की टिप्पणी

सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने लगातार जीत हासिल कर रही पाकिस्तान को हार थमा दी. पाकिस्तान की हार के बाद प्रधानमंत्री इमरान खान ने पूरे टूर्नामेंट में मेन इन ग्रीन को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी और टीम के मनोबल को बढ़ाने के लिए प्रोत्साहन का संदेश भेजा. 

इमरान खान ने कहा कि "बाबर आज़म और टीम के लिए, मुझे पता है कि आप सभी अभी कैसा महसूस कर रहे हैं. मुझे क्रिकेट के मैदान पर इसी तरह की निराशाओं का सामना करना पड़ा है." 

पाकिस्तान के हाथ से फिसली जीत

एक समय आस्ट्रेलिया को जीत के लिये 30 गेंद में 62 रन चाहिए थे. वेड ने शाहीन शाह अफरीदी पर 19वें ओवर में लगातार तीन छक्के जड़कर टीम को जीत दिलायी. जीते के बाद वेड पाकिस्तानी खिलाड़ियों का मजाक भी उड़ाया. 

यह पूछने पर कि क्या वह अफरीदी को निशाना बना रहे थे जिन्हें टी20 का बेहतरीन गेंदबाज माना जाता है तो वेड ने कहा, ‘‘ईमानदारी से कहूं तो हमने उसे निशाना नहीं बनाया था. मार्कस स्टोइनिस ने शानदार पारी खेली जिससे हमने सोचना शुरू कर दिया कि अंत में इस लक्ष्य को हासिल कर लेंगे. ’’

ये भी पढ़ें- T20 World Cup Final: न्यूजीलैंड को एक साथ मिलीं बुरी और राहत भरी खबरें, चिंता में ऑस्ट्रेलिया

जीत के लिए 177 रनों का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया के 96 रन पर 5 विकेट गिर चुके थे, लेकिन स्टोइनिस और मैथ्यू वेड की शानदार पारियों ने दुबई में एक ओवर शेष रहते हुए मैच खत्म कर दिया. डेविड वार्नर ने 49 रन बनाए. पाकिस्तान के लिए फखर जमां और रिजवान फिफ्टी जड़ी जबकि शादाब खान ने 4 विकेट झटके. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़