IND vs NZ: वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने जा रहे भुवनेश्वर कुमार, फिर भी लोग क्यों कह रहे करियर 'खत्म'

ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में भी भुवनेश्वर कुमार का प्रदर्शन संतोषजनक रहा था. टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भुवनेश्वर कुमार भारत की ओर से अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 17, 2022, 06:46 PM IST
  • इस साल अच्छा रहा है भुवनेश्वर कुमार का प्रदर्शन
  • जोशुआ ब्रायन लिटिल हैं टॉप पर काबिज
IND vs NZ: वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने जा रहे भुवनेश्वर कुमार, फिर भी लोग क्यों कह रहे करियर 'खत्म'

IND vs NZ: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में मिली असफलता के बाद टीम इंडिया न्यूजीलैंड दौरे पर है. टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम का यह पहला विदेशी दौरा है. इस दौरान टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार टी20 में अपने वर्ल्ड रिकॉर्ड से महज चार कदम दूर है.

काफी अच्छा रहा है भुवनेश्वर कुमार का प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में भी भुवनेश्वर कुमार का प्रदर्शन संतोषजनक रहा था. टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भुवनेश्वर कुमार भारत की ओर से अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे है. वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले में अगर भुवनेश्वर कुमार चार विकेट और चटका लेते हैं तो वे एक कैलेंडर ईयर में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे. 32 वर्षीय पेसर ने साल 2022 में टीम इंडिया के लिए 36 विकेट चटकाए हैं.

जोशुआ ब्रायन लिटिल हैं टॉप पर काबिज

वहीं, आयरलैंड के जोशुआ ब्रायन लिटिल 26 मैचों में 39 विकेट चटका कर एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में टॉप पर काबिज है. जबकि भारतीय तेज गेंदबाज ने 2022 में 30 मैचों में 36 विकेट लिए हैं.

पाकिस्तान के खिलाफ किया था डेब्यू

भुवनेश्वर कुमार के पूरे टी20 करियर की बात की जाए तो भुवी ने अब तक 85 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिसमें भुवी के खाते में 89 विकेट दर्ज है. वहीं, भुवनेश्वर कुमार ने साल 2012 में चिन्नास्वामी स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ टी20 मैच में डेब्यू किया था.

टी20 मैच में कप्तानी करेंगे हार्दिक पांड्या

न्यूजीलैंड दौरे पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इस दौरान टी20 मैचों में कप्तानी की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में होगी तो वनडे मैचों में शिखर धवन टीम के कप्तान की भूमिका में नजर आएंगे. 

ये भी पढ़ें- पूर्व निर्धारित कार्यकम के अनुसार होने चाहिए IOA के चुनाव, उच्चतम न्यायालय का बड़ा फैसला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़