विवादों में फंसा युवराज, हरभजन एवं रैना का 'तौबा-तौबा' गाने पर डांस, दिव्यांगों के संगठन ने की BCCI से शिकायत

दिव्यांग अधिकार समूहों ने एक वीडियो में दिव्यांगों का कथित तौर पर मखौल उड़ाने के लिए पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह, हरभजन सिंह और सुरेश रैना की आलोचना की है. वीडियो में तीनों पूर्व क्रिकेटर कथित तौर पर गाने ‘तौबा-तौबा’ पर अभिनेता विक्की कौशल के वायरल नृत्य को दोहराने की कोशिश करते दिख रहे हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 15, 2024, 04:44 PM IST
  • इंस्टाग्राम पर साझा किया वीडियो
  • 'बॉडी की हो गई तौबा-तौबा'
विवादों में फंसा युवराज, हरभजन एवं रैना का 'तौबा-तौबा' गाने पर डांस, दिव्यांगों के संगठन ने की BCCI से शिकायत

नई दिल्लीः दिव्यांग अधिकार समूहों ने एक वीडियो में दिव्यांगों का कथित तौर पर मखौल उड़ाने के लिए पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह, हरभजन सिंह और सुरेश रैना की आलोचना की है. वीडियो में तीनों पूर्व क्रिकेटर कथित तौर पर गाने ‘तौबा-तौबा’ पर अभिनेता विक्की कौशल के वायरल नृत्य को दोहराने की कोशिश करते दिख रहे हैं. 

इंस्टाग्राम पर साझा किया वीडियो
विश्वकप लीजेंड फाइनल में इंडिया चैंपियंस द्वारा पाकिस्तान चैंपियंस को पांच विकेट से हराने के बाद पूर्व खिलाड़ियों ने उक्त वीडियो सोशल मीडिया मंच इंस्टाग्राम पर साझा किया था. वीडियो में युवराज सिंह, हरभजन सिंह और रैना लंगड़ाते हुए और अपनी पीठ पकड़े हुए दिखाई दे रहे हैं, जिससे पता चलता है कि मैच के कारण उनके शरीर पर कितना शारीरिक असर पड़ा है. 

'बॉडी की हो गई तौबा-तौबा'
वीडियो के साथ शीर्षक लिखा गया है, ‘बॉडी की तौबा-तौबा हो गई है 15 दिनों के लीजेंड क्रिकेट में. शरीर का हर हिस्सा टूट रहा है. हमारे भाइयों विक्की कौशल और करण औजला को हमारे तौबा-तौबा गाने के संस्करण से सीधी चुनौती. क्या गाना है.’ दिव्यांग अधिकार कार्यकर्ताओं ने इस वीडियो को घटिया मजाक बताया है. नेशनल प्लेटफॉर्म फॉर राइट्स ऑफ द डिसएबल्ड (एनपीआरडी) ने इस वीडियो को पूरी तरह से अपमानजनक करार दिया है. 

'इस तरह के व्यवहार के लिए शब्द नहीं'
एनपीआरडी ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर जारी पोस्ट में कहा, ‘इस तरह के व्यवहार की निंदा करने के लिए शब्द नहीं हैं. खासतौर पर तब जब इसे राष्ट्रीय नायक माने जाने वाले लोगों ने किया है. इस तरह की अपमानजनक हरकतें उनकी असंवेदनशीलता और असभ्यता को उजागर करती हैं.’ 

बीसीसीआई से संज्ञान लेने की अपील की 
नेशनल सेंटर फॉर प्रमोशन ऑफ एम्प्लॉइमन्ट फॉर डिसएबल्ड (एनसीपीईडीपी) के अध्यक्ष अरमान अली ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड से पूरे प्रकरण का संज्ञान लेने की अपील की. दिव्यांग अधिकार कार्यकर्ता सत्येंद्र सिंह ने कहा कि ये क्रिकेटर बहुत से भारतीयों के आदर्श हैं और युवराज सिंह ने कैंसर से जंग लड़ी है, उन्हें अधिक सहानुभूति रखने वाला होना चाहिए. 

ये भी पढ़ेंः जिम्बाब्वे के बाद किस देश के दौरे पर जाएगी टीम इंडिया, जानें किसके हाथों में होगी मेन इन ब्लू की कमान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़