बलात्कार मामले में बरी हुए क्रिकेटर संदीप लैमिछाने, नेपाल हाईकोर्ट का फैसला

काठमांडू जिला अदालत द्वारा जनवरी में आठ साल जेल की सजा सुनाए जाने के बाद पाटन उच्च न्यायालय ने बुधवार को नेपाल के क्रिकेटर संदीप लैमिछाने को बलात्कार के मामले में बरी कर दिया. निर्दोष पाए जाने के बाद संदीप अब टी20 वर्ल्ड कप टीम के लिए उपलब्ध हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 15, 2024, 11:02 PM IST
  • 25 मई तक ICC से टीमें कर सकती हैं अनुरोध
  • अदालत ने संदीप लैमिछाने को पाया निर्दोष
बलात्कार मामले में बरी हुए क्रिकेटर संदीप लैमिछाने, नेपाल हाईकोर्ट का फैसला

नई दिल्लीः काठमांडू जिला अदालत द्वारा जनवरी में आठ साल जेल की सजा सुनाए जाने के बाद पाटन उच्च न्यायालय ने बुधवार को नेपाल के क्रिकेटर संदीप लैमिछाने को बलात्कार के मामले में बरी कर दिया. निर्दोष पाए जाने के बाद संदीप अब टी20 वर्ल्ड कप टीम के लिए उपलब्ध हैं. लेकिन नेपाल ने पहले ही रोहित पौडेल के नेतृत्व में 15 खिलाड़ियों की टीम की घोषणा कर दी है.

25 मई तक ICC से टीमें कर सकती हैं अनुरोध 
हालांकि, टूर्नामेंट में भाग लेने वाली सभी टीमें 25 मई तक अपने स्क्वाड में आवश्यक बदलाव के लिए आईसीसी से अनुरोध कर सकती हैं. आईसीसी से हरी झंडी मिलने के बाद टीमें अपने स्क्वाड में आवश्यक बदलाव कर सकती हैं. ऐसे में यास लगाए जा रहे हैं कि आईसीसी से अनुमति मिलने के बाद नेपाल की टीम संदीप लैमिछाने को स्क्वाड में शामिल कर सकती है. 

अदालत ने संदीप लैमिछाने को पाया निर्दोष 
मीडिया रिपोर्टों की मानें, तो अदालत ने संदीप लैमिछाने को 21 अगस्त, 2022 को तिलगंगा के एक होटल में गुशाला (26) नामक महिला के साथ बलात्कार करने के आरोप में निर्दोष पाया. इसमें कहा गया है कि वरिष्ठ वकील राम नारायण बिदारी, रमन श्रेष्ठ, शंभू थापा, मुरारी सपकोटा और कृष्णा सपकोटा ने क्रिकेटर लैमिछाने की ओर से अपनी दलीलें पेश कीं, जिसमें काठमांडू जिला अदालत के फैसले को चुनौती दी गई, जिसने उन्हें बलात्कार के मामले में दोषी ठहराया था. 

संदीप लैमिछाने के पक्ष में आया फैसला 
मंगलवार को शुरू हुई कार्यवाही बुधवार तक जारी रही और सब कुछ 23 वर्षीय क्रिकेटर संदीप लैमिछाने के पक्ष में आया. बात अगर संदीप लैमिछाने के क्रिकेट करियर की करें, तो उन्होंने अभी तक 52 टी20 मुकाबलों में नेपाल का प्रतिनिधित्व किया है. इसमें उन्होंने 98 विकेट चटकाए हैं. 

ये भी पढ़ेंः सचिन तेंदुलकर की सिक्योरिटी में तैनात जवान ने ली अपनी जान, आधी रात कनपटी पर मारी गोली

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़