साउथ अफ्रीकी टीम ऐसे जीतेगी वर्ल्ड कप, डेविड मिलर ने कही ये बड़ी बात

Ind vs SA T20: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे टी20 मैच में भारत ने शानदार जीत हासिल की. तीन मैचों की इस सीरीज में भारत ने लगातार दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका को हराया. साथ ही सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 3, 2022, 06:05 PM IST
  • टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी का फैसला
  • इंडियन टीम को मिला दर्शकों का समर्थन
साउथ अफ्रीकी टीम ऐसे जीतेगी वर्ल्ड कप, डेविड मिलर ने कही ये बड़ी बात

नई दिल्लीः Ind vs SA T20: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे टी20 मैच में भारत ने शानदार जीत हासिल की. तीन मैचों की इस सीरीज में भारत ने लगातार दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका को हराया. साथ ही सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. 

साउथ अफ्रीका की हार पर टीम के बल्लेबाज डेविड मिलर का मानना है कि भारत के खिलाफ सीरीज हारने से उनकी टीम कमजोर नहीं होगी और न ही इस हार से उन्हें ज्यादा नुकसान पहुंचने वाला है.

मिलर ने टी20 वर्ल्ड कप में पिछले सीरीज की विजेता टीम ऑस्ट्रेलिया का उदाहरण देते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भी 2021 में काफी संघर्ष किया था, लेकिन आखिरकार वे विश्व चैंपियन बन गए थे.

सीरीज हारना निराशाजनकः डेविड मिलर
मिलर ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘अतीत में कई उदाहरण हैं, जिनमें से एक ऑस्ट्रेलिया का है कि वे विश्व कप से पहले बहुत अच्छा नहीं कर रहे थे. फिर वे विश्व चैंपियन बनने में सफल रहे. इसलिए मुझे नहीं लगता कि इसके बारे में अधिक चिंता करने की जरूरत है. हमने पिछले डेढ़ साल में बहुत अच्छी टीम बनाई है. हम एकजुट होकर काफी अच्छा प्रदर्शन करते हैं. हमारे बीच अच्छी साझेदारियां बनती हैं. हमने पिछले साल बहुत सारी सीरीज जीती हैं. आज रात सीरीज हारना बेशक निराशाजनक था, लेकिन अतीत में हमने वास्तव में अच्छी प्रतिस्पर्धा की है, लेकिन सीरीज हारना निराशाजनक है.’

टॉस जीतकर गेंदबाजी का लिया फैसला
बता दें कि टॉस जीत कर दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. क्रीज पर बल्लेबाजी करने आई टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के सामने 237 रनों का विशाल लक्ष्य रखा. बावुमा की अगुवाई वाली टीम खेल को रोमांचक मोड़ तक लाने में सफल जरूर हुई, लेकिन सीरीज नहीं जीत पाई. 

साउथ अफ्रीका के कप्तान लगातार दूसरे मैच में खाता खोलने में नाकाम रहे. साथ ही रिली रोसेयु भी शून्य पर आउट हो गए. हालांकि, मिलर ने 47 गेंद में नाबाद 106 रन की लाजवाब पारी खेली. वहीं, क्विंटन डिकॉक ने कुल 48 गेंद में नाबाद 69 रनों की पारी खेली.

मिलर ने कहा, ‘पिछले मैच में हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की. इस मैच में भी हमारी शुरुआत अच्छी नहीं रही, लेकिन हम काफी अच्छी साझेदारी करने में सफल रहे और अंत में मुकाबला काफी प्रतिस्पर्धी रहा.’

इंडियन टीम को मिला दर्शकों का समर्थन
अपने गेंदबाजों के प्रति नरम रुख अपनाते हुए मिलर ने कहा, ‘इस सीरीज के दोनों मैचों को मिलाकर 400 से अधिक रन बने. मैं गेंदबाजों के प्रति बहुत कठोर नहीं होना चाहता, लेकिन मुझे लगता है कि कई बार हम योजना को सही तरह से लागू नहीं कर पाए. पिछले मैच में उन्होंने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया. विश्व कप से पहले कुछ विभागों में हम अब भी सुधार कर सकते हैं, हमारे पास अब भी समय है.’

बकौल मिलर, ‘भारतीय टीम को दर्शकों का समर्थन हासिल था. ऐसे में भारतीय परिस्थितियों में खेलने के लिए एक विरोधी के रूप में यहां आना आसान नहीं होता है. वे काफी शोर मचाते हैं. आप इसे अपने फायदे के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं. बस माहौल का आनंद लें. आपको दुनिया में कहीं भी इस तरह का माहौल नहीं मिलता है.’

सीरीज में दो बार आईं रुकावटें
बता दें कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए इस मैच में दो बार रुकावटें आईं. पहली बार एक सांप के मैदान में घुस आने से और दूसरी बार दक्षिण अफ्रीका की पारी के दौरान एक फ्लड लाइट बंद हो जाने से. इस पर मिलर ने कहा कि इससे उन्हें अच्छा ब्रेक मिला. ये चीजें हमारे नियंत्रण से बाहर है और इसने हमें इस पर गौर करने का समय दिया कि पावर प्ले में वास्तव में क्या हुआ. इससे हमें बातचीत करने के लिए थोड़ा सा समय मिला.

यह भी पढ़िएः IND vs SA: बड़ी पारी खेलने के बावजूद टीम से बाहर हुए विराट कोहली, इस खिलाड़ी को मिल सकती है जगह

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़