दिनेश कार्तिक को BCCI ने दिया बड़ा सरप्राइज, इंग्लैंड में सौंप दी टीम इंडिया की कप्तानी

दिनेश कार्तिक ने इंडियन प्रीमियर लीग के साल 2018 के सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की कप्तानी की है, जिसमें टीम ने प्लेआफ तक का सफर तय किया था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 1, 2022, 11:04 PM IST
  • दिनेश कार्तिक अभ्यास मैचों में करेंगे कप्तानी
  • भारत को खेलने हैं दो टी20 प्रैक्टिस मुकाबले
दिनेश कार्तिक को BCCI ने दिया बड़ा सरप्राइज, इंग्लैंड में सौंप दी टीम इंडिया की कप्तानी

नई दिल्ली: आईपीएल में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया में वापसी करने वाले अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक पर बीसीसीआई ने बड़ा फैसला लिया है. भारत को टेस्ट मैच के बाद इंग्लैंड के खिलाप 3 टी20 मुकाबले भी खेलने हैं. 

दिनेश कार्तिक अभ्यास मैचों में करेंगे कप्तानी

इससे पहले भारत को 2 अभ्यास मैच भी इंग्लैंड की धरती पर खेलने हैं. दिनेश कार्तिक इन दोनों मैचों में भारत की युवा टीम का कमान संभालनी है. कार्तिक आईपीएल में पहले भी कप्तानी कर चुके हैं. उन्होंने तमिलनाडु को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का चैंपियन बनाया है. कार्तिक की आईपीएल टीम RCB ने उन्हें इस जिम्मेदारी पर शुभकामनाएं दी हैं. 

दिनेश कार्तिक ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के साल 2018 के सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की कप्तानी की है, जिसमें टीम ने प्लेआफ तक का सफर तय किया था. हार्दिक पांड्या इन मैचों में आराम करेंगे. 

पहला टी-20 अभ्यास मैच भारतीय टीम को 1 जुलाई को जबकि दूसरा मुकाबला 3 जुलाई को खेलना है। इन दोनों ही मुकाबलों को लेकर भारतीय टीम की कप्तानी का जिम्मा अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक संभालेंगे. टीम इंडिया द्वारा प्रैक्टिस मैच एक डर्बीशायर और दूसरा नॉर्थम्पटशायर के खिलाफ खेला जाएगा.

जानिए भारत का पूरा स्क्वाड

संजू सैमसन, ईशान किशन, दीपक हु्ड्डा, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक (कप्तान), अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक, राहुल त्रिपाठी, आवेश खान, वेंकटेश अय्यर, रुतुराज गायकवाड़, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़