ENG vs PAK: दूसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड-पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, बाहर हुए ये दिग्गज गेंदबाज

England vs PAK, 2nd Test: पाकिस्तान की सरजमीं पर 17 साल बाद टेस्ट सीरीज खेलने पहुंची इंग्लैंड की टीम को 9 दिसंबर से मुल्तान के मैदान पर सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेलना है जिससे पहले दोनों ही टीमों के लिये बुरी खबर आई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 6, 2022, 02:03 PM IST
  • चोटिल होकर सीरीज से बाहर हुए लिविंगस्टोन
  • हैरिस राउफ भी चोटिल होकर टीम से हुए बाहर

ट्रेंडिंग तस्वीरें

ENG vs PAK: दूसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड-पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, बाहर हुए ये दिग्गज गेंदबाज

England vs PAK, 2nd Test: पाकिस्तान की सरजमीं पर 17 साल बाद टेस्ट सीरीज खेलने पहुंची इंग्लैंड की टीम ने रावलपिंडी में खेले गये पहले मैच में 74 रनों की रोमांचक जीत हासिल की, जिसके चलते इंग्लिश टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. वहीं सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच मुल्तान के मैदान पर 9 दिसंबर से खेला जाना है. इस बीच दोनों ही टीमों को दूसरे टेस्ट मैच से पहले झटका लगा है.

चोटिल होकर सीरीज से बाहर हुए लिविंगस्टोन

जहां इंग्लैंड की टीम के हरफनमौला खिलाड़ी लियाम लिविंगस्टोन दाहिने घुटने में चोट लगने की वजह से सीरीज से बाहर हो गये हैं तो वहीं पर पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हैरिस राउफ दाहिने स्क्वॉड में चोट लगने की वजह से बाहर हो गये हैं. उल्लेखनीय है कि लियाम लिविंगस्टोन ने इस मैच में अपना डेब्यू किया था लेकिन शुक्रवार को दूसरे दिन बाउंड्री लाइन पर फील्डिंग करते समय घुटने में चोट लग गई थी. इसके बाद वो पाकिस्तान की पहली पारी के दौरान फील्डिंग के लिए नहीं उतरे. 

लिविंगस्टोन ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में बल्लेबाजी की और नाबाद सात रन बनाए लेकिन विकेटों के बीच दौड़ते हुए वह लड़खड़ा रहे थे और स्पष्ट रूप से असहज महसूस कर रहे थे. उन्होंने इंग्लैंड की पहली पारी में नौ रन बनाए थे. इंग्लैंड टीम ने लिविंगस्टोन का विकल्प मांगने को लेकर फिलहाल कोई फैसला नहीं किया है.

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बयान में कहा, ‘इंग्लैंड के ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन दाहिने घुटने की चोट के कारण पाकिस्तान के खिलाफ बाकी टेस्ट श्रृंखला से बाहर हो गए हैं. वह मंगलवार को ब्रिटेन लौटेंगे और क्रमशः ईसीबी तथा लंकाशर मेडिकल टीम के साथ रिहैबिलिटेशन शुरू करेंगे.’

हैरिस राउफ भी चोटिल होकर टीम से हुए बाहर

वहीं पाकिस्तान के लिये हैरिस राउफ भी पहला टेस्ट मैच खेलने उतरे थे, लेकिन फील्डिंग के दौरान उनका पैर गेंद के ऊपर जा लगा और उनका दायां स्क्वैड चोटिल हो गया. राउफ को एमआरआई स्कैन के लिए भेजा गया था, हालांकि वह पहली पारी में बल्लेबाजी करने के लिए आए थे लेकिन उन्होंने टेस्ट में दूसरी पारी में इंग्लैंड की बल्लेबाजी के दौरान गेंदबाजी नहीं की थी. उन्होंने टेस्ट के पहले दिन 13 ओवरों में 78 रन दिए थे.

इसे भी पढ़ें-

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़