ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले श्रीलंकाई टीम को मिला इस दिग्गज गेंदबाज का साथ

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टी20 गेंदबाजों में शुमार 38 वर्ष के मलिंगा ने फरवरी में आस्ट्रेलिया दौरे पर भी यह जिम्मेदारी संभाली थी.    

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 3, 2022, 05:02 PM IST
  • मलिंगा होंगे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रीलंका के बॉलिंग कोच
  • लंकाई टीम के लिए बेहद जरूरी है ये सीरीज
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले श्रीलंकाई टीम को मिला इस दिग्गज गेंदबाज का साथ

नई दिल्ली: महान तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को आस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले सप्ताह से शुरू हो रही सीमित ओवरों की घरेलू श्रृंखला के लिये श्रीलंका का गेंदबाजी रणनीति कोच बनाया गया है.

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टी20 गेंदबाजों में शुमार 38 वर्ष के मलिंगा ने फरवरी में आस्ट्रेलिया दौरे पर भी यह जिम्मेदारी संभाली थी.  

मलिंगा होंगे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रीलंका के बॉलिंग कोच

श्रीलंका क्रिकेट ने एक विज्ञप्ति में कहा कि दौरे पर मलिंगा श्रीलंका के गेंदबाजों की सहायता करेंगे और मैदान पर रणनीति बनाने में उनकी मदद करेंगे. श्रीलंका श्रृंखला 4- 1 से हार गई थी लेकिन गेंदबाजों ने आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को पूरी श्रृंखला में खुलकर खेलने नहीं दिया. आस्ट्रेलिया का सर्वोच्च स्कोर छह विकेट पर 164 रन था.

मलिंगा ने 2021 में क्रिकेट के हर प्रारूप को अलविदा कह दिया था. वह हाल ही में आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाजी कोच थे और टीम फाइनल तक पहुंची थी. श्रीलंकाई टीम तीन टी20 और पांच वनडे मैच खेलेगी. 

श्रीलंका की टीम लंबे समय से बोर्ड में सियासी हस्तक्षेप से जूझ रही है. युवा खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन के बावजूद दरकिनार कर दिया जाता है और किसी अन्य खिलाड़ी को मौका दे दिया जाता है. लंकाई टीम वैसे भी नियमित कप्तान की कमी का सामना कर रही है.

ये भी पढ़ें- IND vs SA: T20 World Cup से पहले युवाओं की कठिन परीक्षा, दांव पर इन क्रिकेटरों का भविष्य

हर दो महीने पर टीम का कप्तान और कोच बदल दिया जाता है. इसी साल जब श्रीलंका की टीम भारत दौरे पर आई थी तब भी उसे शर्मनाक शिकस्त झेलनी पड़ी थी. अब श्रीलंका के सामने ऑस्ट्रेलिया की कठिन चुनौती है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़