फुटबॉल स्टार खिलाड़ी मेसी ने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिताब पर जमाया कब्जा, इस महिला खिलाड़ी का भी रहा जलवा

लॉरेस खेल पुरस्कार का आयोजन पेरिस मे किया गया.अर्जेटीना को विश्व कप 2022 में खिताबी जीत के नायक रहे महान फुटबॉलर लियोनेल मेसी को विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का लॉरेस पुरस्कार दिया गया. जबकि जमैका की फर्राटा धाविका शैली अन फ्रेसर प्राइस सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी चुनी गई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 9, 2023, 05:58 PM IST
  • लियोनेल मेसी को मिला विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार
  • फ्रेसर को मिला सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी का लॉरेस पुरस्कार
फुटबॉल स्टार खिलाड़ी मेसी ने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिताब पर जमाया कब्जा, इस महिला खिलाड़ी का भी रहा जलवा

नई दिल्ली: लॉरेस खेल पुरस्कार का आयोजन पेरिस मे किया गया. जिसमें खेल जगत के कई लोग शामिल हुए. साल 2020 के बाद से पहली बार पहली बार पुरस्कार व्यक्तिगत रूप से दिया गया. अर्जेटीना को विश्व कप 2022 में खिताबी जीत के नायक रहे महान फुटबॉलर लियोनेल मेसी को विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का लॉरेस पुरस्कार दिया गया. जबकि जमैका की फर्राटा धाविका शैली अन फ्रेसर प्राइस सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी चुनी गई.

फ्रेसर को मिला सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी का पुरस्कार
फ्रेसर प्राइस ने पिछले साल विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में पांचवीं बार सौ मीटर का स्वर्ण पदक जीता. तीन ओलंपिक और दस विश्व चैम्पियनशिप स्वर्ण पदक विजेता फ्रेसर प्राइस ने इसे अपने कैरियर के सर्वश्रेष्ठ सम्मान में से एक बताते हुए कहा कि सुर्खियों में रहने वाले खिलाड़ियों के लिये यह जरूरी होता है कि वे अगली पीढी के लिये मिसाल कायम सकें.

क्रिस्टियन एरिक्सन को मिला वर्ष की सर्वश्रेष्ठ वापसी का पुरस्कार
स्पेन के टेनिस खिलाड़ी कार्लोस अलकाराज को वर्ष की सर्वश्रेष्ठ सफलता का पुरस्कार मिला. बीस वर्ष के अलकाराज ने 2022 अमेरिकी ओपन जीता और नंबर वन रैंकिंग तक पहुंचे. दिल का दौरा पड़ने के बाद फिट होकर प्रीमियर लीग में वापसी करने वाले फुटबॉलर क्रिस्टियन एरिक्सन को वर्ष की सर्वश्रेष्ठ वापसी का पुरस्कार मिला. साल 2020 में लियोनेल मेसी को 2020 में फॉर्मूला वन ड्राइवर लुईस हैमिल्टन के साथ संयुक्त रूप से पुरस्कार दिया गया था.

इसे भी पढ़ें- कितने IPL खेल रिटायरमेंट लेंगे धोनी? सुरेश रैना ने खोला सबसे बड़ा राज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़