जेरार्ड पिके ने किया संन्यास का ऐलान, अल्मेरिया के खिलाफ खेलेंगे करियर का अंतिम मैच

 जेरार्ड पिके ने बार्सिलोना के लिए अभी तक के अपने करियर में कुल 615 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 52 गोल दागें हैं. तीन यूरोपीय कप के अलावा उन्होंने बार्सिलोना को आठ स्पेनिश लीग खिताब और सात कोपा डेल रे ताज जीतने में मदद की है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 4, 2022, 06:06 PM IST
  • सोशल मीडिया पर दी जानकारी
  • बार्सिलोना के लिए खेल चुके हैं 615 मैच
जेरार्ड पिके ने किया संन्यास का ऐलान, अल्मेरिया के खिलाफ खेलेंगे करियर का अंतिम मैच

नई दिल्लीः बार्सिलोना के डिफेंडर जेरार्ड पिके ने सन्यास की घोषणा की है. कैंप नोउ में अल्मेरिया के खिलाफ शनिवार को खेला जाने वाला मैच उनके करियर का आखिरी मैच होगा. वहीं, सन्यास के ऐलान के बाद अब ये कयास लगाए जा रहे हैं कि वे भविष्य में बार्सिलोना के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं. 

सोशल मीडिया पर दी जानकारी

2010 में फुटबॉल विश्व कप और बार्सिलोना के साथ तीन बार चैंपियंस लीग जीतने वाले 35 वर्षीय स्पैनिश खिलाड़ी ने अपने सोशल मीडिया अकांउट के जरिए सन्यास की घोषणा की. उन्होंने कहा, 'यह मेरे जीवन के इस चरण को अब विराम देने का समय है. मैंने हमेशा इस बात को कहा है कि बार्सिलोना के बाद मैं किसी अन्य क्लब से नहीं खेलूंगा और ऐसा ही होने वाला है.' 

बार्सिलोना के लिए खेल चुके हैं 615 मैच

बता दें कि पिके ने बार्सिलोना के लिए अभी तक के अपने करियर में कुल 615 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 52 गोल दागें हैं. तीन यूरोपीय कप के अलावा उन्होंने बार्सिलोना को आठ स्पेनिश लीग खिताब और सात कोपा डेल रे ताज जीतने में मदद की है.

दुनिया के बेहतरीन सेंटर बैक

अपने शुरुआती दिनों में बार्सिलोना की युवा अकादमी की तरफ से खेलने वाले जेरार्ड पिके मैनचेस्टर यूनाइटेड से जुड़े. लियोनेल मेस्सी के नेतृत्व में वह जल्द ही दुनिया के बेहतरीन सेंटर बैक में से एक बन गए. इसके बाद वो 2008 में वो वापस बार्सिलोना लौट आए. 

बार्सिलोना के अध्यक्ष हो सकते हैं जेरार्ड पिके

उनके सन्यास के बाद अब ऐसा माना रहा है कि वह बार्सिलोना के अध्यक्ष के रूप में काम कर सकते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि उन्होंने क्लब के वित्त में मदद करने में सक्रिय भूमिका निभाई है, जिसमें पर्याप्त वेतन कटौती भी शामिल है.

ये भी पढ़ेंः इमरान खान के हमलावर का कबूलनामा 'लीक', लगातार हो रहे नये खुलासे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़