बाबर आजम समेत इन 3 खिलाड़ियों पर चला PCB का 'चाबुक', विदेशी लीग में खेलने के लिए नहीं दिया NOC

Global T20 League 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों के लिए मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. रिपोर्ट्स की मानें, तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम के तीन खिलाड़ियों बाबर आजम, शाहीन शाह अफरीदी और मोहम्मद रिजवान का ग्लोबल टी20 लीग खेलने के लिए एनओसी अनुरोध को खारिज कर दिया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 20, 2024, 01:07 PM IST
  • 'तीनों खिलाड़ियों के NOC को किया गया खारिज'
  • 'सभी फॉर्मेट में खेलते हैं तीनों खिलाड़ी'
बाबर आजम समेत इन 3 खिलाड़ियों पर चला PCB का 'चाबुक', विदेशी लीग में खेलने के लिए नहीं दिया NOC

नई दिल्लीः Global T20 League 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों के लिए मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. रिपोर्ट्स की मानें, तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम के तीन खिलाड़ियों बाबर आजम, शाहीन शाह अफरीदी और मोहम्मद रिजवान का ग्लोबल टी20 लीग खेलने के लिए एनओसी अनुरोध को खारिज कर दिया है. 

'तीनों खिलाड़ियों के NOC को किया गया खारिज'
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने एक बयान में कहा,‘पीसीबी को बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी से वर्ल्ड टी20 लीग खेलने के लिए एनओसी का अनुरोध मिला था. अगस्त 2024 से मार्च 2025 तक पाकिस्तान के व्यस्त क्रिकेट कैलेंडर को देखते हुए और तीनों खिलाड़ियों तथा राष्ट्रीय चयन समिति से मशविरे के बाद उनका अनुरोध खारिज करने का फैसला किया गया है.' 

'सभी फॉर्मेट में खेलते हैं तीनों खिलाड़ी'
बोर्ड ने आगे कहा, 'इस अवधि में पाकिस्तान को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के नौ मैच और अगले साल आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी खेलनी है. टीम के ये तीनों खिलाड़ी सभी प्रारूपों में खेलते हैं और पाकिस्तान को आने वाले आठ महीनों में नौ टेस्ट, 14 वनडे और नौ टी20 मुकाबले खेलने हैं. इन सभी मुकाबलों में टीम को इन खिलाड़ियों की जरूरत पड़ेगी.’

25 जुलाई से होगी शुरुआत 
बता दें कि कनाडा में ग्लोबल टी20 लीग की शुरुआत 25 जुलाई से हो रही है. टी20 लीग के मुकाबले 25 जुलाई से 11 अगस्त के बीच खेले जाएंगे. टूर्नामेंट का फाइनल मैच रविवार 11 अगस्त को ब्रैंपटन में खेला जाएगा. इससे पहले टूर्नामेंट में दो क्वालीफायर और एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा. 

क्वालीफायर एक में जीतने वाली टीम फाइनल में क्वालीफाई कर जाएगी. वहीं, हारने वाली टीम का सामना क्वालीफायर-2 में एलिमिनेटर की विजेता टीम से होगा. इस दौरान जीतने वाली टीम का मुकाबला टूर्नामेंट के फाइनल में क्वालीफायर-1 की विजेता टीम से होगा. 

ये भी पढ़ेंः IND vs SL: कप्तानी से क्यों कटा पांड्या का पत्ता? रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़