BCCI के इस बोर्ड के चुनाव पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक, जानिए क्या है पूरा मामला

दौसा, नागौर, गंगानगर और अलवर के जिला क्रिकेट संघों (डीसीए) द्वारा एक याचिका दायर की गई थी. राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) का चुनाव शुक्रवार 30 सितंबर को होना था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 30, 2022, 06:24 PM IST
  • CM गहलोत के बेटे लड़ना चाहते थे चुनाव
  • पहले 30 सितंबर को होने वाला था चुनाव
BCCI के इस बोर्ड के चुनाव पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक, जानिए क्या है पूरा मामला

नई दिल्ली: राजस्थान उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को राजस्थान क्रिकेट संघ (RCA) के चुनाव कराने पर फैसला सुनाते हुए आरसीए चुनाव पर लगी रोक को 11 अक्टूबर तक बढ़ा दिया है और आगामी आदेश तक इंतजार करने का फरमान सुनाया हैं.

CM गहलोत के बेटे लड़ना चाहते थे चुनाव

बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत आरसीए के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे हैं. न्यायाधीश महेंद्र गोयल ने मामले की सुनवाई करते हुए चुनाव प्रक्रिया पर रोक लगा दी और आरसीए के चुनाव अधिकारी राम लुभाया, राजस्थान सरकार के प्रमुख सचिव और सहकारिता पंजीयक को एक सप्ताह के भीतर जवाब दाखिल करने के लिए नोटिस जारी किया है. अब इस मामले में अगली सुनवाई अब 11 अक्टूबर को होगी.

30 सितंबर को होने वाला था चुनाव

दौसा, नागौर, गंगानगर और अलवर के जिला क्रिकेट संघों (डीसीए) द्वारा एक याचिका दायर की गई थी. राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) का चुनाव शुक्रवार 30 सितंबर को होना था. रिट याचिका में आरोप लगाया गया था कि आरसीए के चुनाव अधिकारी राम लुभाया एक सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी हैं जो "स्वतंत्र" व्यक्ति नहीं हैं.

जिला क्रिकेट संघों की ओर से पेश हुए वकील ने तर्क दिया कि राम लुभाया अधिकारी के रूप में राजस्थान सरकार में सक्रिय थे और तत्कालीन मुख्यमंत्री के अधीन काम कर रहे थे, जिनके बेटे वैभव गहलोत न केवल आरसीए के निवर्तमान अध्यक्ष हैं, बल्कि फिर से उसी पद के लिए चुनाव लड़ रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- नामांकन के बाद शशि थरूर ने खड़गे पर दिया ये बयान, कहा- मुझे देश भर से मिल रहा समर्थन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़