पाकिस्तान से छिनी Asia Cup 2023 की मेजबानी! भारत को दी थी ये 'चेतावनी'

इस साल सितंबर में होने वाले एशिया कप के मुकाबले में पाकिस्तान को मेजबानी करनी थी. लेकिन अब यह टूर्नामेंट पाकिस्तान के सरजमीं पर होना मुश्किल है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 5, 2023, 12:40 AM IST
  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • कई दिनों से चल रही है तनातनी
पाकिस्तान से छिनी Asia Cup 2023 की मेजबानी! भारत को दी थी ये 'चेतावनी'

नई दिल्लीः इस साल सितंबर में होने वाले एशिया कप के मुकाबले में पाकिस्तान को मेजबानी करनी थी. लेकिन अब यह टूर्नामेंट पाकिस्तान के सरजमीं पर होना मुश्किल है. खबर है कि पाकिस्तान से एशिया कप-2023 की मेजबानी छीनी जा सकती है. इसे लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. दरअसल, इस टूर्नामेंट की मेजबानी पर फैसला लेने के लिए बहरीन में एक इमर्जेंसी मीटिंग बुलाई गई है. बीसीसीआई सचिव जय शाह भी बैठक के लिए बहरीन में मौजूद हैं. बता दें कि जय शाह एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) के प्रमुख भी हैं.

अगले महीने होगा आधिकारिक फैसला
एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने एशिया कप वनडे टूर्नामेंट के वैकल्पित स्थल के बारे में अगले माह फैसला करेगा. आयोजन स्थल को लेकर शनिवार को भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) चेयरमैन नजम सेठी के बीच बहरीन में पहली औपचारिक बैठक हुई.

श्रीलंका में हो सकता है आयोजन
माना जा रहा है कि यूएई या श्रीलंका में एशिया कप का आयोजन हो सकता है. इसकी आधिकारिकघोषणा अभी नहीं हुई है. इस साल सितंबर में होने वाले एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को सौंपी गई थी, लेकिन एसीसी के चेयरमैन जय शाह ने अक्तूबर में कहा था कि भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी. ऐसा माना जा रहा है कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के तीन स्थलों दुबई, अबु धाबी और शारजाह में आयोजन हो सकता है लेकिन फिलहाल फैसले को स्थगित रखा गया है.

ये भी पढ़ेंः मामी से था अवैध संबंध, मामा को पता चला तो भांजे ने मार दी गोली 

पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था चरमराई
पाकिस्तान से बाहर कराने के पीछे एक तर्क यह भी है कि वहां डॉलर के मुकाबले पाकिस्तानी रुपया बहुत तेज गिर रहा है. ऐसे में एसीसी को वहां इस टूर्नामेंट के आयोजन में काफी खर्च करना होगा. बैठक में एशियाई क्रिकेट परिषद के सभी सदस्यों ने हिस्सा लिया था. एसीसी के घोषित कार्यक्रम में खुद को मेजबान के रूप में न दर्शाए जाने पर पीसीबी के चेयरमैन नजम सेठी की मांग पर यह बैठक बुलाई गई थी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़