ICC T20 Rankings: सूर्यकुमार ने रिजवान से छीना रैंकिंग का ताज, दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज बने

ICC T20 rankings: भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने आईसीसी की टी20 रैंकिंग में छलांग लगाते हुए पहले पायदान पर कब्जा जमा लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 2, 2022, 02:56 PM IST
  • दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज बने सूर्यकुमार यादव
  • मोहम्मद रिजवान से छीना नंबर 1 का ताज
ICC T20 Rankings: सूर्यकुमार ने रिजवान से छीना रैंकिंग का ताज, दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज बने

ICC T20 rankings: ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 विश्वकप में भारतीय टीम के लिये सूर्यकुमार यादव बहुत ही शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं और इसी का फायदा उन्हें आईसीसी की टी20 रैंकिंग में भी मिला है. आईसीसी की ओर से बुधवार को जारी की गई ताजा रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव ने अपनी शानदार फॉर्म की बदौलत टी20 के बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कर लिया है. इसके लिये उन्होंने पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को पीछे छोड़ दिया है.

मोहम्मद रिजवान से छीना नंबर 1 का ताज

आईसीसी की ओर से जारी की गई ताजा टी20 रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज बन गए हैं. सूर्यकुमार ने पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान से टी20 के बल्लेबाजी किंग का ताज छीना. वह सिर्फ दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं जो टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग के शीर्ष पर पहुंचे हैं. पिछले साल मार्च में टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू के बाद से सूर्यकुमार ने भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की करने के अलावा विश्व क्रिकेट में अपनी पहचान खेल के सबसे छोटे प्रारूप के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक के रूप में बनाई है. 

दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज बने सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार ने भारत के लिए 37 टी20 मुकाबले खेलते हुए एक शतक और 11 अर्धशतक जड़े हैं. उन्होंने 13 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया है. सूर्यकुमार के 863 जबकि रिजवान के 842 अंक हैं. न्यूजीलैंड के डेवोन कॉन्वे 792 अंक के साथ शीर्ष तीन में शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें- Syed Mushtaq Ali T20 Trophy 2022: गिल के दम पर पंजाब को जीत, जानें क्वार्टरफाइनल में किन टीमों ने बनाई जगह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़