IND vs AUS, 3rd Test: तीसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा तीसरा झटका, अब सीरीज से बाहर हुआ ये दिग्गज ओपनर

IND vs AUS, 3rd Test: खराब फॉर्म से जूझ रहे ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर कोहनी में फ्रेक्चर के कारण मंगलवार को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के बाकी बचे दो टेस्ट मैचों से बाहर हो गये जिससे मेहमान टीम को झटका लगा। वार्नर चोट से उबरने के लिए सिडनी जाएंगे लेकिन उनके चार मैच की टेस्ट श्रृंखला के बाद तीन मैच की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भारत लौटने की उम्मीद है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 21, 2023, 02:34 PM IST
  • तीसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा तीसरा झटका
  • तीसरे टेस्ट में कौन करेगा पारी का आगाज
IND vs AUS, 3rd Test: तीसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा तीसरा झटका, अब सीरीज से बाहर हुआ ये दिग्गज ओपनर

IND vs AUS, 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाना है, जिससे पहले कंगारू टीम के लिये मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. लगातार 2 मैचों में हार का सामना करने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले ही बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज गंवा चुकी है और अब तीसरे मैच से पहले उसके 3 खिलाड़ी वापस अपने देश लौट चुके हैं.

तीसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा तीसरा झटका

इसमें पहला नाम कप्तान पैट कमिंस का है जो कि परिवार में किसी के बीमार होने के चलते वापस अपने देश लौट गये हैं. वहीं टीम के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड सोमवार को चोट की वजह से सीरीज से बाहर लौट गये थे और अब इस लिस्ट में सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का नाम भी जुड़ गया है जिन्हें दूसरे टेस्ट मैच के दौरान सिर में चोट आई थी और कंगारू टीम को उनकी जगह कनकशन खिलाड़ी लेना पड़ा था. हालांकि वॉर्नर के बाहर होने की वजह कनकशन नहीं है बल्कि उनकी कोहनी में लगी चोट है.

टेस्ट से बाहर पर वनडे के लिये हो सकती है वापसी

डेविड वॉर्नर ने घर पर खेली गई साउथ अफ्रीका सीरीज में शानदार दोहरा शतक लगाकर फॉर्म जरूर दिखाई थी लेकिन भारत में खेले गये पहले दो टेस्ट मैचों में उनका बल्ला पूरी तरह से शांत रहा था. अब सीरीज के आखिरी दो मैचों से पहले वो कोहनी में आई हेयरलाइन फ्रैक्चर की वजह से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के बचे हुए दोनों मैचों से बाहर हो गये हैं.

डेविड वार्नर चोट से उबरने के लिए सिडनी जाएंगे लेकिन उनके चार मैच की टेस्ट श्रृंखला के बाद तीन मैच की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भारत लौटने की उम्मीद है. एकदिवसीय श्रृंखला की शुरुआत 17 मार्च से मुंबई में होगी. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने इसको लेकर एक बयान जारी किया.

हेयरलाइन फ्रैक्चर के चलते सीरीज से बाहर हुए वॉर्नर

उन्होंने कहा, ‘डेविड वार्नर भारत के टेस्ट दौरे से बाहर हो गए हैं और स्वदेश लौटेंगे. वार्नर को दिल्ली में दूसरे टेस्ट में कोहनी पर चोट लगी थी और उन्हें हेयरलाइन फ्रेक्चर हो गया था. आगे की जांच में पता चला कि उन्हें रिहैबिलिटेशन से गुजरना होगा जिसके कारण वह टेस्ट श्रृंखला के बाकी हिस्से में नहीं खेल पाएंगे. वर्तमान में यह अनुमान लगाया गया है कि वह टेस्ट सीरीज के बाद तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए भारत लौटेंगे.’

गौरतलब है कि दिल्ली में खेले गये दूसरे टेस्ट मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की गेंद वॉर्नर के कोहनी और उनके सिर पर लगी थी. जिसके चलते उन्हें कनकशन (सिर में चोट लगने से बेहोशी जैसी स्थिति) की स्थिति हुई और उनकी जगह मैथ्यू रेनशॉ खेलने उतरे.

तीसरे टेस्ट में कौन करेगा पारी का आगाज

वॉर्नर के बाहर होने के बाद एक मार्च से इंदौर में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट में ट्रैविस हेड और उस्मान ख्वाजा पारी का आगाज करते हुए नजर आ सकते हैं. आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम लगातार चोटों से जूझ रही है. अंगुली की चोट से उबर रहे तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क और कैमरन ग्रीन भी पहले दो टेस्ट में नहीं खेले सके थे और अब टीम के 3 और खिलाड़ी बाहर हो चुके हैं.

हालांकि कैमरुन ग्रीन के इंदौर में खेलने के लिए फिट होने की उम्मीद है. वह दूसरे टेस्ट में चुने जाने के काफी करीब थे. इस दौरान उन्होंने नेट्स में तेज गेंदबाजों का सामना किया था. लेग स्पिनर मिचेल स्वेपसन भारत वापस आने वाले हैं. नागपुर में पहले टेस्ट के बाद वह अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट गए थे.

इसे भी पढ़ें- Women T20 World Cup 2023: सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद भी खुश नहीं है हरमनप्रीत कौर, जानें किस बात की सता रही है चिंता

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़