IND vs AUS Dream11 Team Prediction: ऐसे ही नहीं बनती है ड्रीम टीम, इन टिप्स को रखना पड़ता है याद

ind vs aus dream11 team prediction today match: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच आज दोपहर 1.30 बजे से मोहाली में पहला वनडे मैच खेला जाएगा. वनडे वर्ल्ड कप से पहले हो रही इस सीरीज में दोनों टीमें अपनी-अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना चाहेंगी. पैट कमिंस की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी पूरी ताकत के साथ उतर रही है जबकि भारत ने रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव को शुरुआती दो वनडे के लिए आराम दिया है. ऐसे में भारत की कप्तानी केएल राहुल करेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 22, 2023, 11:20 AM IST
  • भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे आज
  • इस तरह बना सकते हैं अपनी फैंटेसी टीम
IND vs AUS Dream11 Team Prediction: ऐसे ही नहीं बनती है ड्रीम टीम, इन टिप्स को रखना पड़ता है याद

नई दिल्लीः ind vs aus dream11 team prediction today match: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच आज दोपहर 1.30 बजे से मोहाली में पहला वनडे मैच खेला जाएगा. वनडे वर्ल्ड कप से पहले हो रही इस सीरीज में दोनों टीमें अपनी-अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना चाहेंगी. पैट कमिंस की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी पूरी ताकत के साथ उतर रही है जबकि भारत ने रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव को शुरुआती दो वनडे के लिए आराम दिया है. ऐसे में भारत की कप्तानी केएल राहुल करेंगे. 

चोट की वजह से नहीं खेलेंगे स्टार्क, मैक्सवेल
वहीं मिचेल स्टार्क और ग्लेन मैक्सवेल चोट की वजह से नहीं खेलेंगे. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया को अपने दो मुख्य खिलाड़ियों के बगैर खेलना पड़ेगा. हालांकि मोहाली में रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में हैं. यहां ऑस्ट्रेलिया ने सात वनडे मैच खेले हैं जिनमें से छह में उन्होंने जीत हासिल की है.

वहीं पैट कमिंस ने नवंबर 2022 से वनडे मुकाबला नहीं खेला है. ऐसे में उन्हें भी वर्ल्ड कप से पहले खुद को खेल के इस फॉर्मेट में ढालना होगा.

इन बातों का रखना होगा ध्यान
अगर आप भी इस मैच के लिए फैंटेसी टीम बनाने की सोच रहे हैं तो आपको यह ध्यान रखना होगा कि कौन खिलाड़ी चोटिल है और उसके प्लेइंग 11 में शामिल होने की संभावना बहुत कम है. मसलन, श्रेयस अय्यर को लेकर मुख्य चयनकर्ता अजित अगरकर ने कहा कि श्रेयस फिट हैं इसलिए उन्हें स्क्वाड में रखा गया है. 

साथ ही पिच का मिजाज भी देखना होगा. इस पिच पर पिछले 5 मैचों में 69 में से 45 विकेट तेज गेंदबाजों ने लिए हैं जबकि 24 स्पिन बॉलरों के खाते में आए हैं. यहां पहली पारी में बल्लेबाजी करना अपेक्षाकृत थोड़ा मुश्किल है. 

इस तरह बना सकते हैं ड्रीम टीम
आप अपनी फैंटेसी टीम इस तरह से बना सकते हैं जिसमें दोनों ही टीमों के ऐसे खिलाड़ी हों जो बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं.

विकेटकीपर
केएल राहुल

बल्लेबाज
मिशेल मार्श, मार्नस लाबुशेन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर

ऑलराउंडर
मार्कस स्टोइनिस, रविंद्र जडेजा, कैमरून ग्रीन

गेंदबाज
मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, एडम जांपा

यह भी पढ़िएः वर्ल्ड कप से पहले भारत-ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत में किसका पलड़ा भारी, इस खिलाड़ी पर रहेगी नजर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़