IND vs AUS: Google भी कुछ इस तरह क्रिकेट विश्व कप के फाइनल को कर रहा एंजॉय, फाइनलिस्टों को दीं शुभकामनाएं

Google Doodle, Ind vs Aus:  गूगल डूडल एक नए अंदाज में टीम इंडिया और टीम ऑस्ट्रेलिया के सभी फाइनलिस्टों को शुभकामनाएं दे रहा है. वहीं, मैच की बात करें तो इस बार देखने में आ रहा है कि भारत अपने सामने हर टीम पर उसी तरह हावी हो रहा है जैसे पहले आस्ट्रेलियाई टीम होती थी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 19, 2023, 07:45 AM IST
  • गूगल डूडल एक नए अंदाज में वर्ल्ड कप फाइनल की दी बधाई
  • ऑस्ट्रेलिया आज दूसरी बार विश्व कप फाइनल में आज भारत से साथ खेलेगा
IND vs AUS: Google भी कुछ इस तरह क्रिकेट विश्व कप के फाइनल को कर रहा एंजॉय, फाइनलिस्टों को दीं शुभकामनाएं

Google Doodle, Ind vs Aus:  आज का गूगल डूडल (Google Doodle) भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 का जश्न मनाता दिख रहा है. इस वर्ष भारत, अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, नीदरलैंड, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका की दस राष्ट्रीय टीमों की मेजबानी भारत ने की. अब बस केवल एक दिन का खेल और रह गया है, जिसमें पता चल जाएगा कि कौन विश्व कप फाइनल को जीतता है, भारत या ऑस्ट्रेलिया? 

इस बीच गूगल डूडल एक नए अंदाज में टीम इंडिया और टीम ऑस्ट्रेलिया के सभी फाइनलिस्टों को शुभकामनाएं दे रहा है.

ऑस्ट्रेलिया और भारत ने विश्व कप 2023 का अपना पहला मैच चेन्नई में एक दूसरे के खिलाफ खेला था. शुरुआती दो ओवरों में तीन विकेट खोने के बावजूद भारत ने उस समय उन्हें छह विकेट से हरा दिया था.

अब जहां वर्ल्ड कप आगे चला और ऑस्ट्रेलिया दूसरी बार विश्व कप फाइनल में आज भारत से साथ खेलेगा. पहले दोनों टीम 2003 में आमने-सामने थीं. लेकिन तब रिकी पोंटिंग की टीम विश्व-विजेता बनी थी. हालांकि, इस बार, चीजें बहुत अलग हैं.

क्या है अलग?
इस बार देखने में आ रहा है कि भारत अपने सामने हर टीम पर उसी तरह हावी हो रहा है जैसे पहले आस्ट्रेलियाई टीम होती थी. 

बता दें कि वनडे में दोनों टीमें कुल मिलाकर 150 बार एक-दूसरे से भिड़ चुकी हैं. भारत ने उनमें से 57 जीते हैं और ऑस्ट्रेलिया ने 83 जीते हैं. विश्व कप के तेरह मैच दोनों के बीच हुए. भारत ने उनमें से पांच बार और ऑस्ट्रेलिया ने आठ बार जीत हासिल की है.

ये भी पढ़़ें- World Cup Final IND vs AUS: भारत आज वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने को तैयार; पूरे दिन के इवेंट्स पर मारें एक नजर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़