IND vs AUS: क्या आज टूट जाएगा टी20 का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, भारत के पास ऐतिहासिक मौका

IND vs AUS T20 Series: मंगलवार 28 नवंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जाएगा. यह मुकाबला शाम 7 बजे से गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. मुकाबले में भारत की नजर सीरीज जीतने पर होगी, क्योंकि टीम इंडिया पांच मैचों की इस टी20 सीरीज में दो मैच जीतकर 2-0 से आगे चल रही है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Nov 28, 2023, 10:32 AM IST
  • आज बन सकते हैं ये तीन बड़े रिकॉर्ड
  • पाकिस्तान को पछाड़ेगा भारत
IND vs AUS: क्या आज टूट जाएगा टी20 का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, भारत के पास ऐतिहासिक मौका

नई दिल्लीः IND vs AUS T20 Series: मंगलवार 28 नवंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जाएगा. यह मुकाबला शाम 7 बजे से गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. मुकाबले में भारत की नजर सीरीज जीतने पर होगी, क्योंकि टीम इंडिया पांच मैचों की इस टी20 सीरीज में दो मैच जीतकर 2-0 से आगे चल रही है. 

आज बन सकते हैं ये तीन बड़े रिकॉर्ड
ऐसे में अगर आज के मैच के नतीजे भारत के पक्ष में आते हैं, तो भारत यह सीरीज अपने नाम कर लेगा. इस सीरीज में टीम इंडिया की कमान सूर्यकुमार यादव के हाथों में सौंपी गई है. आज के मैच में कप्तान सूर्यकुमार यादव तीन बड़े रिकॉर्ड बना सकते हैं. आइए जानते हैं वे तीन बड़े रिकॉर्ड कौन-कौन से हैं. 

2 हजार रन पूरा करने से महज 60 रन दूर
सूर्यकुमार यादव टी20 क्रिकेट में 2 हजार रन बनाने से महज 60 रन दूर हैं. अगर आज के मैच में उन्हें बल्ले से 60 रन बन जाते हैं, तो सूर्या टी20 फॉर्मेट में भारत की ओर से 2 हजार रन पूरा करने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे. सूर्या से पहले यह कारनामा भारत की ओर से विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल ने कर दिखाया है. 

पाकिस्तान को पछाड़ेगा भारत
दूसरा सबसे बड़ा रिकॉर्ड यह होगा कि अगर आज का मैच टीम इंडिया जीत जाती है, तो भारत के नाम टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा. इस जीत के साथ ही भारत, पाकिस्तान को पछाड़ देगा, क्योंकि मौजूदा समय में भारत और पाकिस्तान टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में संयुक्त रूप से नंबर वन पर काबिज हैं. 

पहली बार कप्तानी कर रहे हैं सूर्यकुमार यादव
तीसरा बड़ा रिकॉर्ड यह होगा कि सूर्यकुमार यादव पहली दफी टीम की कप्तानी कर रहे हैं. ऐसे में बतौर कप्तान पहली ही सीरीज में जीत हासिल करना किसी भी कप्तान के लिए बहुत गर्व की बात होगी और सूर्यकुमार यादव गर्व के इस अनोखे पल को अपने हाथों से नहीं जाने देने का भरपूर प्रयास करेंगे. 

ये भी पढ़ेंः IPL 2024: गौतम गंभीर ने कैसे बदली KKR की तस्वीर, इस दिग्गज ने किया खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़