IND vs BAN: ईश्वरन का शतक और पुजारा की फिफ्टी, भारत ए ने कसा बांग्लादेश पर शिकंजा

दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के समय ईश्वरन के साथ जयंत यादव चार रन पर खेल रहे थे. भारत ए ने सुबह अपनी पारी बिना किसी नुकसान के 11 रन से आगे बढ़ाई लेकिन उसने जल्द ही यशस्वी जायसवाल (12) का विकेट गंवा दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 7, 2022, 06:19 PM IST
  • कप्तान ईश्वरन ने जड़ा शानदार शतक
  • चेतेश्वर पुजारा ने जड़ी फिफ्टी
IND vs BAN: ईश्वरन का शतक और पुजारा की फिफ्टी, भारत ए ने कसा बांग्लादेश पर शिकंजा

नई दिल्ली: कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन के नाबाद शतक की मदद से भारत ए ने बुधवार को यहां बांग्लादेश ए के खिलाफ दूसरे अनधिकृत टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में पांच विकेट पर 324 रन बनाकर बढ़त हासिल की. ईश्वरन 144 रन बनाकर खेल रहे हैं जो उनके प्रथम श्रेणी करियर का 18वां शतक है. 

पुजारा ने जड़ी फिफ्टी

उन्होंने टेस्ट श्रृंखला की तैयारी में जुटे चेतेश्वर पुजारा (52) के साथ तीसरे विकेट के लिए 119 और विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीकर भरत (77) के साथ पांचवें विकेट के लिए 151 रन की उपयोगी साझेदारियां की. इन तीनों बल्लेबाजों के प्रयास से भारत ने बांग्लादेश की टीम पर 72 रन की बढ़त हासिल कर ली है. बांग्लादेश ए ने अपनी पहली पारी में 252 रन बनाए थे. 

कप्तान ईश्वरन ने जड़ा शानदार शतक

दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के समय ईश्वरन के साथ जयंत यादव चार रन पर खेल रहे थे. भारत ए ने सुबह अपनी पारी बिना किसी नुकसान के 11 रन से आगे बढ़ाई लेकिन उसने जल्द ही यशस्वी जायसवाल (12) का विकेट गंवा दिया जिन्हें मुश्फिक हसन (68 रन देकर दो) ने शहादत हुसैन के हाथों कैच कराया. ईश्वरन ने इसके बाद पुजारा के साथ मिलकर पारी संवारी. बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला से पहले पुजारा अच्छी लय में दिख रहे थे. 

उन्होंने बाएं हाथ के स्पिनर मोमिनुल हक की गेंद पर विकेट के पीछे कैच थमाने से पहले 124 गेंदे खेली और सात चौके लगाए. भारत ए ने इसके बाद यश ढुल (17) और सरफराज खान (शून्य) के विकेट भी जल्दी गंवा दिए लेकिन भरत ने अपने कप्तान का अच्छा साथ दिया. ईश्वरन ने अपनी पारी में अब तक 231 गेंदों का सामना करके 13 चौके और दो छक्के लगाए हैं. भरत ने अपनी पारी में 132 गेंदों का सामना किया और 10 चौके लगाए. सुमोन खान (67 रन देकर दो) ने उन्हें दिन के अंतिम क्षणों में बोल्ड किया.

 

ये भी पढ़ें- 'क्रिकेट की गंदगी साफ हो या न हो, मैं अपने परिवार को वाशिंग मशीन नहीं बनाऊंगा', कप्तानी न मिलने पर भड़के वार्नर

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़