IND vs ENG: सिर्फ चार गेंदबाजों ने इंग्लैंड को किया ध्वस्त, भारत को मिली 126 रनों की लीड

IND vs ENG 3rd Test: राजकोट टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड की पहली पारी 319 रनों पर समेट दी है. इसके साथ ही भारत को 126 रनों की लीड मिली. अब भारतीय सलामी जोड़ी दूसरी पारी में मैदान पर है. इससे पहले भारत ने महज चार गेंदबाजों की बदौलत इंग्लैंड के बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त किया. तीसरे दिन दो विकेट के नुकसान पर 207 रन से आगे खेलने उतरी इंग्लैंड की टीम को पहला झटका जो रूट के रूप में मिला. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Feb 17, 2024, 01:46 PM IST
  • मोहम्मद सिराज ने चटकाए चार विकेट
  • चार गेंदबाजों के साथ उतरी टीम इंडिया
IND vs ENG: सिर्फ चार गेंदबाजों ने इंग्लैंड को किया ध्वस्त, भारत को मिली 126 रनों की लीड

नई दिल्लीः IND vs ENG 3rd Test: राजकोट टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड की पहली पारी 319 रनों पर समेट दी है. इसके साथ ही भारत को 126 रनों की लीड मिली. अब भारतीय सलामी जोड़ी दूसरी पारी में मैदान पर है. इससे पहले भारत ने महज चार गेंदबाजों की बदौलत इंग्लैंड के बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त किया. तीसरे दिन दो विकेट के नुकसान पर 207 रन से आगे खेलने उतरी इंग्लैंड की टीम को पहला झटका जो रूट के रूप में मिला. 

चार गेंदबाजों के साथ उतरी टीम इंडिया
इसके बाद इंग्लैंड के बल्लेबाज मोहम्मद सिराज, बुमराह, कुलदीप और जडेजा के आगे घुटने टेकते नजर आए और स्कोर में महज 112 रन ही जोड़ सके. बता दें कि परिवार में मेडिकल इमरजेंसी होने की वजह से रविचंद्रन अश्विन को बीच टेस्ट से ही चेन्नई जाना पड़ा है. ऐसे में तीसरे दिन भारतीय टीम को सिर्फ चार गेंदबाजों के साथ उतरना पड़ा.   

मोहम्मद सिराज ने चटकाए चार विकेट 
बात अगर इंग्लैंड की पहली पारी की करें, तो मोहम्मद सिराज ने चार विकेट, कुलदीप यादव ने 2 विकेट, जसप्रीत बुमराह ने 1 विकेट तो रवींद्र जडेजा ने दो विकेट चटकाए. लिहाजा मेहमान टीम पहली पारी में 71.1 ओवर में 319 रन पर ही सिमट गई. इस दौरान इंग्लैंड की ओर से बेन डकेट ने 153 रन, बेन स्टोक्स ने 41 रन, ओली पोप ने 39 रन, तो जो रूट ने 18 रन बनाए. 

रोहित शर्मा ने बनाए 131 रन 
बात अगर टीम इंडिया की पहली पारी की करें, तो कप्तान रोहित शर्मा ने 131 रनों की आतिशी पारी खेली. वहीं, रवींद्र जडेजा ने 112 रन बनाए. सरफराज खान ने 62 रन, ध्रुव जुरेल ने 46 रन, रविचंद्रन अश्विन ने 37 रन, तो जसप्रीत बुमराह ने 26 रन बनाए. इस दौरान इंग्लैंड की ओर से मार्क वुड ने सर्वाधिक 4 विकेट चटकाए. रेहान अहमद ने एक विकेट, तो जेम्स एंडरसन, टॉम हार्टली और जो रूट ने एक-एक चटकाया. 

ये भी पढ़ेंः IND vs ENG: राजकोट में काली पट्टी बांधकर क्यों उतरी टीम इंडिया? BCCI ने किया खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़