कौन हैं आकाशदीप, जिनकी तारीफ में इरफान पठान ने कढ़े कसीदे, लकवा से गई थी पिता की जान

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के खिलाफ रांची में खेले जा रहा चौथा टेस्ट मुकाबला आकाशदीप का डेब्यू मैच है. इस मैच की पहली पारी में आकाशदीप ने मेहमान टीम के तीन विकेट चटकाकर कमर तोड़ दिया. आकाश दीप की इस शानदार प्रदर्शन को देखते हुए टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने उनकी तारीफ के कसीदे पढ़े हैं. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Feb 25, 2024, 04:05 PM IST
  • ‘आकाशदीप के करियर का ग्राफ जाएगा ऊपर’
  • लकवा से हुई थी पिता की मौत
कौन हैं आकाशदीप, जिनकी तारीफ में इरफान पठान ने कढ़े कसीदे, लकवा से गई थी पिता की जान

नई दिल्लीः IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के खिलाफ रांची में खेले जा रहा चौथा टेस्ट मुकाबला आकाशदीप का डेब्यू मैच है. इस मैच की पहली पारी में आकाशदीप ने मेहमान टीम के तीन विकेट चटकाकर कमर तोड़ दिया. आकाश दीप की इस शानदार प्रदर्शन को देखते हुए टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने उनकी तारीफ के कसीदे पढ़े हैं. 

‘आकाशदीप के करियर का ग्राफ जाएगा ऊपर’
इरफान ने पठान कहा, ‘एक बल्लेबाज के रूप में आप चाहते हैं कि आपका डेब्यू भारत में हो लेकिन एक तेज गेंदबाज के रूप में आप इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका या न्यूजीलैंड में डेब्यू करने का सपना देखते हैं. मैच के पहले सत्र में उन्होंने जिस तरह से गेंदबाजी की और तीन विकेट लिए वह सराहनीय है. हम उम्मीद करते हैं कि यहां से आकाश के करियर का ग्राफ ऊपर ही जाएगा.’ 

‘बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं यशस्वी जायसवाल’
इस दौरान इरफान पठान ने टीम के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल की भी प्रशंसा की, जो किसी टेस्ट सीरीज में 600 या इससे अधिक रन बनाने वाले देश के पांचवें खिलाड़ी बन गए. इरफान पठान ने कहा, ‘यशस्वी जायसवाल एक बहुत ही अच्छे क्रिकेटर हैं, उनका भविष्य बहुत उज्ज्वल है.’ 

लकवा से हुई थी पिता की मौत 
बात जहां तक आकाशदीप की है, तो उनका अभी तक सफर काफी संघर्षपूर्ण रहा है. आकाशदीप मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं. वे भारत के लिए टेस्ट खेलने वाले 313वें क्रिकेटर हैं. उनका जन्म सन् 1996 में बिहार के डेहरी ऑन सोन में हुआ था. आकाशदीप ने अपनी इस लाजवाब पारी को अपने पिता को समर्पित किया है. 

आकाश के पिता का निधन 2015 में लकवा मारने के बाद हो गया था. इसके ठीक छह महीने के अंदर ही उन्होंने अपने बड़े भाई को खो दिया. 

ये भी पढ़ेंः डेब्यू मैच में तहलका मचाने वाली सजना ने नारियल के डंडे से सीखा बल्लेबाजी का गुर, जानें उनके संघर्ष की कहानी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़