Ind vs Nz: भारत के लिए बहुत बड़ा झटका, चोट के कारण हार्दिक बाहर

Ind vs Nz: भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी चोट के कारण टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. अहम मुकाबले से पहले भारत को अच्छी खबर नहीं मिली है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 21, 2023, 12:39 PM IST
  • हार्दिक सिंह चोट से उबरने में नाकाम
  • इंग्लैंड के खिलाफ हो गए थे चोटिल
Ind vs Nz: भारत के लिए बहुत बड़ा झटका, चोट के कारण हार्दिक बाहर

नई दिल्लीः Ind vs Nz: भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी चोट के कारण टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. अहम मुकाबले से पहले भारत को अच्छी खबर नहीं मिली है.

हार्दिक सिंह चोट से उबरने में नाकाम
दरअसल, भारतीय मिडफील्डर हार्दिक सिंह चोट से उबरने में नाकाम रहे हैं. वह शनिवार को भुवनेश्वर में चल रहे एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप से बाहर हो गए हैं. यह न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को होने वाले क्रॉसओवर मैच से पहले भारत के लिए करारा झटका है. 

इंग्लैंड के खिलाफ हो गए थे चोटिल
हार्दिक इंग्लैंड के खिलाफ 15 जनवरी को भारत के दूसरे पूल मैच के दौरान घायल हो गए थे. इसके बाद वह वेल्स के खिलाफ तीसरे मैच में नहीं खेल पाए थे. हार्दिक के बगैर पिछले मैच में भारत की अग्रिम पंक्ति जूझ रही थी. 

हार्दिक की जगह राजकुमार टीम में
हालांकि, भारत यदि रविवार को क्रॉसओवर में न्यूजीलैंड को हरा देता है तो क्वार्टर फाइनल में उसका सामना बेल्जियम से होगा. स्पेन के खिलाफ भारत के पहले मैच में अकेले दम पर गोल करने वाले हार्दिक की जगह राजकुमार पाल को टीम में लिया गया है. 

हॉकी इंडिया ने बयान में कहा, ‘हार्दिक एफआईएच विश्वकप में आगे नहीं खेल पाएंगे. यह फैसला वेल्स के खिलाफ उन्हें विश्राम देने और फिर इसके बाद उनकी चोट का आकलन करने के बाद किया गया.’

यह मुश्किल फैसलाः भारतीय कोच
भारतीय कोच ग्राहम रीड ने टीम प्रबंधन के फैसले के बारे में कहा, ‘हमें न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को होने वाले मैच तथा विश्व कप के आगामी मैचों के लिए हार्दिक सिंह की जगह किसी अन्य खिलाड़ी को रखने का मुश्किल फैसला करना पड़ा.’

भारतीय टीम को खली थी हार्दिक की कमी
इससे पहले वेल्स के खिलाफ मैच में दो गोल करने वाले आकाशदीप सिंह ने भी पिछले मैच को लेकर कहा था कि घरेलू टीम को चोटिल मिडफील्डर हार्दिक सिंह की कमी महसूस हुई. पैर की मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या से जूझ रहे हार्दिक वेल्स के खिलाफ में नहीं खेले थे. 

(इनपुटः भाषा)

यह भी पढ़िएः Hockey World Cup 2023: क्वार्टरफाइनल में पहुंचने के लिये भारत के सामने न्यूजीलैंड की चुनौती, जानें क्या होता है क्रॉसओवर मैच

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़