'पाक टीम को सपोर्ट करते हैं भारतीय मुसलमान', पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने की टिप्पणी, इंडियन मुस्लिम ने लगाई लताड़

IND vs PAK ODI WC 2023: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज राणा नावेद काफी सुर्खियों में हैं. इसकी वजह भारत के खिलाफ उनकी की गई गलत बयानबाजी है. राणा नावेद ने नादिर अली के पॉडकास्ट पर भारतीय मुसलमानों के खिलाफ जहरीली बयानबाजी की है. रिपोर्ट्स की मानें, तो नावेद का कहना है कि साल 2023 में भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय मुसलमान पाकिस्तानी टीम का समर्थन करेंगे. नावेद का यह बयान आते ही कई भारतीय मुसलमानों ने पाकिस्तान को आइना दिखाना शुरू कर दिया है और राणा नावेद को जमकर लताड़ लगाई है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jul 16, 2023, 10:39 AM IST
  • 'पाकिस्तान को सपोर्ट करते हैं भारतीय मुसलमान'
  • भारतीय मुसलमान ने लगाई लताड़, जानें क्या कहा
'पाक टीम को सपोर्ट करते हैं भारतीय मुसलमान', पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने की टिप्पणी, इंडियन मुस्लिम ने लगाई लताड़

नई दिल्लीः IND vs PAK ODI WC 2023: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज राणा नावेद काफी सुर्खियों में हैं. इसकी वजह भारत के खिलाफ उनकी की गई गलत बयानबाजी है. राणा नावेद ने नादिर अली के पॉडकास्ट पर भारतीय मुसलमानों के खिलाफ जहरीली बयानबाजी की है. रिपोर्ट्स की मानें, तो नावेद का कहना है कि साल 2023 में भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय मुसलमान पाकिस्तानी टीम का समर्थन करेंगे. नावेद का यह बयान आते ही कई भारतीय मुसलमानों ने पाकिस्तान को आइना दिखाना शुरू कर दिया है और राणा नावेद को जमकर लताड़ लगाई है. 

'पाकिस्तान को सपोर्ट करते हैं भारतीय मुसलमान'
राणा नावेद ने नादिर अली के पॉडकास्ट पर कहा, ‘अगर भारत में कोई भी मैच होता है, तो टीम इंडिया निश्चित रूप से सबकी फेवरेट टीम होती है. हालांकि, यही मैच जब भारत और पाकिस्तान के बीच होगा, तो भारत के मुसलमान भारतीय टीम से ज्यादा पाकिस्तान की टीम को सपोर्ट करते हैं. मैंने वहां अहमदाबाद और हैदराबाद में दो सीरीज खेली है.’

भारतीय मुसलमान ने लगाई लताड़ 
वहीं, राणा नावेद के इस बयान के बाद भारतीय मुसलमानों ने जमकर लताड़ लगाई है. फेसबुक पर उबेद शेख नाम के एक यूजर्स ने कमेंट किया, ‘ये पाकिस्तानी प्लेयर बहुत बड़ी वहम का शिकार हो गए हैं. मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि क्या हमारे भारतीय टीम में कोई मुस्लिम प्लेयर नहीं है, जो हम पाकिस्तान की टीम का समर्थन करेंगे. मुझे इस बात का गर्व है कि मैं एक भारतीय हूं.’

पाकिस्तान के लिए खेले हैं 74 ODI 
बात अगर 45 वर्षीय राणा नावेद के क्रिकेट करियर की करें, तो नावेद ने पाकिस्तान के लिए कुल 9 टेस्ट मैच, 74 वनडे और 4 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. क्रिकेट के इन तीनों फॉर्मेट को मिलाकर नावेद के नाम कुल 132 विकेट चटकाने का रिकॉर्ड दर्ज है. इसमें सबसे अधिक विकेट वनडे फॉर्मेट में शामिल है. 

भारत के खिलाफ कैसा रहा रिकॉर्ड 
बात अगर भारत के खिलाफ राणा नावेद की प्रदर्शन की करें, तो भारत के खिलाफ वे 16 वनडे और दो टेस्ट मैच खेले हैं. 16 वनडे मैचों में उनके नाम 16 विकेट दर्ज है. वहीं, टेस्ट मैच में उन्हें महज 2 विकेट ही मिल पाया है. नावेद ने पाकिस्तान के लिए अपना आखिरी मैच साल 2010 में खेला था. इसके बाद टीम में जगह नहीं मिलने की वजह से उन्होंने संन्यास का ऐलान कर दिया था. 

ये भी पढ़ेंः वर्ल्ड कप से पहले टेंशन में हैं बॉलिंग कोच, सता रही इस गेंदबाज की कमी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़