IND vs SL: श्रीलंका दौरे पर किस सलामी जोड़ी के साथ उतरेगी टीम इंडिया, आज हो सकता है स्क्वाड का ऐलान

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में चैंपियन बनी टीम इंडिया जिम्बाब्वे दौरे के बाद श्रीलंका के दौरे पर जा रही है. यहां दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है. इसे लेकर शेड्यूल जारी कर दिया गया है. हालांकि, अभी तक बीसीसीआई की ओर से स्क्वाड का ऐलान नहीं किया गया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 16, 2024, 09:41 AM IST
  • गौतम गंभीर का होगा पहला दौरा
  • टी20 में हार्दिक हो सकते हैं कप्तान
IND vs SL: श्रीलंका दौरे पर किस सलामी जोड़ी के साथ उतरेगी टीम इंडिया, आज हो सकता है स्क्वाड का ऐलान

नई दिल्लीः टी20 वर्ल्ड कप 2024 में चैंपियन बनी टीम इंडिया जिम्बाब्वे दौरे के बाद श्रीलंका के दौरे पर जा रही है. यहां दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है. इसे लेकर शेड्यूल जारी कर दिया गया है. हालांकि, अभी तक बीसीसीआई की ओर से स्क्वाड का ऐलान नहीं किया गया है. कयास लगाए जा रहे हैं कि आज बीसीसीआई श्रीलंका दौरे के लिए स्क्वाड का ऐलान भी कर सकता है. 

गौतम गंभीर का होगा पहला दौरा
बतौर हेड कोच गौतम गंभीर का टीम इंडिया के साथ यह पहला दौरा होगा. इस वक्त टीम इंडिया के सबसे बड़ी चिंता सलामी जोड़ी को लेकर बनी हुई है. क्योंकि रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टी20 फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. वहीं, वनडे सीरीज में उनके खेलने के आसार कम नजर आ रहे हैं. रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि दोनों दिग्गज खिलाड़ी फिलहाल आराम पर चल रहे हैं. 

टी20 में हार्दिक हो सकते हैं कप्तान
ऐसे में श्रीलंका दौरे पर हार्दिक पांड्या और केएल राहुल को टीम की कमान सौंपी जा सकती है. हार्दिक पांड्या जहां टी20 सीरीज में कप्तान हो सकते हैं, तो वहीं केएल राहुल वनडे सीरीज में कप्तान बनाए जा सकते हैं. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो श्रीलंका दौरे पर शुभमन गिल का भी टीम में चयन कठिन दिख रहा है. 

इस सलामी जोड़ी के साथ उतर सकती है टीम इंडिया
ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में अभिषेक शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल को ओपनिंग के लिए भेजा सकता है. इनके अलावा ऋतुराज गायकवाड़ और साई सुदर्शन का दावा भी मजबूत दिख रहा है. वहीं, वनडे सीरीज में अभिषेक शर्मा के बदले शुभमन गिल को तवज्जो दी जा सकती है और वनडे में गिल के साथ यशस्वी को भेजा सकता है. इनके अलावा केएल राहुल को भी ओपनिंग के लिए भेजा जा सकता है. 

टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का संभावित स्क्वाडः हार्दिक पांड्या (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन, शिवम दुबे, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, खलील अहमद, आवेश खान और मोहम्मद सिराज. 

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया संभावित स्क्वाडः केएल राहुल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आवेश खान और मोहम्मद सिराज. 

ये भी पढ़ेंः विवादों में फंसा युवराज, हरभजन एवं रैना का 'तौबा-तौबा' गाने पर डांस, दिव्यांगों के संगठन ने की BCCI से शिकायत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़