IND vs SL: ये 5 लंकाई खिलाड़ी भारत को कर सकते हैं बाहर, जानिए सभी आंकड़े और संभावित प्लेइंग 11

India vs SL Asia Cup 2022: श्रीलंका ने सुपर 4 के पहले मैच में अफगानिस्तान को करारी शिकस्त दी. श्रीलंकाई टीम यदि भारत को आज के मैच में हरा देती है तो फाइनल में उसकी जगह लगभग तय हो जाएगी और भारत एशिया कप से बाहर हो जाएगा.

Written by - Adarsh Dixit | Last Updated : Sep 6, 2022, 03:11 PM IST
  • जानिए भारत की संभावित प्लेइंग 11
  • 5 खिलाड़ी बन सकते हैं भारत के लिए मुसीबत
IND vs SL: ये 5 लंकाई खिलाड़ी भारत को कर सकते हैं बाहर, जानिए सभी आंकड़े और संभावित प्लेइंग 11

India vs SL Asia Cup 2022: भारत और श्रीलंका के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में एशिया कप का सबसे अहम मैच खेला जाएगा. ये मुकाबला टीम इंडिया के लिए किसी सेमीफाइनल से कम नहीं है. पाकिस्तान के खिलाफ करीबी हार झेलने वाली टीम इंडिया इस मैच में कोई भी गलती नहीं करना चाहेगी. 

भारत पर एशिया कप से बाहर होने का खतरा

श्रीलंका ने सुपर 4 के पहले मैच में अफगानिस्तान को करारी शिकस्त दी. श्रीलंकाई टीम यदि भारत को आज के मैच में हरा देती है तो फाइनल में उसकी जगह लगभग तय हो जाएगी और भारत एशिया कप से बाहर हो जाएगा. हालांकि भारत को अभी 8 सितंबर को अफगानिस्तान के खिलाफ भी मैच खेलना है लेकिन श्रीलंका से हारते ही भारत के लिए उस मैच का महत्व खत्म हो जाएगा. 

टीम इंडिया के फैंस को फिर भी दुआ करनी होगी कि पहले भारतीय टीम श्रीलंका को मात दे और फिर श्रीलंका को पाकिस्तानी टीम करारी शिकस्त दे और श्रीलंका का नेट रनरेट भारत से खराब हो जाए. तभी भारत के फाइनल में पहुंचने की गुंजाइश बनेगी. 

भारत के खिलाफ क्या होगी श्रीलंका की संभावित प्लेइंग 11

पथुम निसांका, कुसल मेडिंस (विकेटकीपर), चरित असलंका, दानुष्का गुणतिलका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वनिन्दु हसरंगा, चामिका करुणारत्ने, महेश तीक्ष्णा, असिता फर्नांडो, दिलशान मदुशंका.

जानिए भारत की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत/दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल/रविचंद्रन अश्विन, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह.

जानिए क्या कहते हैं आंकड़े

भारत और श्रीलंका के बीच अबतक 25 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं. इनसे से 17 मुकाबलों में भारत ने जीत दर्ज की है, जबकि 7 मुकाबलों में श्रीलंका को जीत मिली है. वहीं एक मैच बेनतीजा रहा है. हालांकि डराने वाली बात ये है कि जब पिछले साल भारत की टीम ने श्रीलंका का दौरा किया था तब श्रीलंका ने भारत को टी20 सीरीज में मात दी थी. 

एशिया कप के इतिहास में दोनों टीमें अब तक 20 बार आमने सामने हुई हैं और दोनों टीमों ने 10-10 बार एक दूसरे को पटखनी दी है. एशिया कप के आंकड़े साबित करते हैं कि भारत और श्रीलंका एक दूसरे को बराबर की टक्कर देते हैं. 

ये 5 खिलाड़ी बन सकते हैं भारत के लिए मुसीबत

इसी साल 2022 में श्रीलंका जब भारत आया तो भारत ने उसे अपने घर में शिकस्त दी. श्रीलंका के पास कुशल मेंडिस, पथुम निसांका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका और वनिंदु हसरंगा जैसे धाकड़ क्रिकेटर हैं जो अपनी दम पर मैच का पासा पलट सकते हैं. श्रीलंका ने इस साल 14 टी20 मुकाबले में से सिर्फ 4 में जीत हासिल की है और 9 मैच में हार मिली है और एक मैच बेनतीजा रहा है. 

श्रीलंका ने साल 2022 में 14 टी20 मुकाबले में से सिर्फ 4 में जीत हासिल की है और 9 मैच में हार मिली है और एक मैच बेनतीजा रहा है. एशिया कप के पहले मैच में अफगानिस्तान के हाथों एकतरफा हारने वाली लंकाई टीम ने सुपर 4 में वापसी की और अफगानिस्तान को रौंदकर फाइनल की तरफ कदमबढ़ा दिए हैं. 

ये भी पढ़ें- IND vs SL: भारतीय टीम के लिए आज करो या मरो का मुकाबला, जानें श्रीलंका के खिलाफ क्या रहेगी स्ट्रैटजी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़