बिना बुमराह के भी खतरनाक है भारत की T20 विश्वकप की टीम, पूर्व कोच ने गिनाई खूबियां

Jasprit Bumrah, T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर भारतीय टीम को इस बार अपने सबसे बेहतरीन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की कमी खलने वाली है जिन्हें पीठ में आये स्ट्रेस फ्रैक्चर की वजह से बाहर जाना पड़ा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 11, 2022, 10:45 AM IST
  • जसप्रीत बुमराह के बिना भी खतरनाक है टीम इंडिया
  • संजय बांगर ने गिनाई टीम की खूबियां
बिना बुमराह के भी खतरनाक है भारत की T20 विश्वकप की टीम, पूर्व कोच ने गिनाई खूबियां

Jasprit Bumrah, T20 World Cup 2022: 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में शुरू होने वाले टी20 विश्वकप में भारतीय टीम अपने कैंपेन का आगाज 23 अक्टूबर से पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न के मैदान पर करेगी. मेलबर्न के मैदान पर भारतीय टीम को आखिरी बार साल 2008 में हार का सामना करना पड़ा था, जिसके चलते फैन्स यही उम्मीद करेंगे कि भारतीय टीम का विजय रथ इस मैच में जारी रहे. हालांकि भारतीय टीम को टूर्नामेंट से पहले जसप्रीत बुमराह के रूप में बड़ा झटका लगा है जो कि पीठ की चोट के चलते टीम से बाहर हो गये हैं और कम से कम 3 महीने तक मैदान पर वापसी नहीं कर सकेंगे.

जसप्रीत बुमराह के बिना भी खतरनाक है टीम इंडिया

जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम के बॉलिंग अटैक की जान थे, ऐसे में उनकी यह चोट भारतीय टीम के लिये मुश्किलें खड़ी कर सकती है. इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने फैन्स को निराश न होने की सलाह देते हुए बताया है कि टीम के पास अभी भी काफी फायर पावर है जिसके चलते वो जीत हासिल कर सकती है.

संजय बांगर का मानना है कि भारतीय क्रिकेट टीम बिना जसप्रीत बुमराह के भी काफी खरतनाक है और विपक्षी टीम को अपने बैटिंग प्लान के बारे में सोचने पर मजबूर कर देगा. संजय बांगर को विश्वास है कि जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम के लिये अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी और दीपक चाहर तलवार का काम करेंगे और विरोधी टीम के इरादों को पस्त कर दिखायेंगे.

संजय बांगर ने गिनाई टीम की खूबियां

टी20 विश्वकप के प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स के शो 'क्रिकेट लाइव' में बात करते हुए संजय बांगर ने कहा, 'विश्वकप की भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह के न होने का मतलब है कि उसके पास एक फ्लेक्सिबल बॉलर कम है जो मैच के किसी भी दौर में बेहतरीन गेंदबाजी कर सकता है. जी हां यह भारतीय टीम के लिये बहुत बड़ा झटका है पर दूसरे खिलाड़ी के लिये बेहतरीन मौका भी है. मुझे उम्मीद है कि उनकी जगह शायद दीपक चाहर या फिर शमी या फिर अर्शदीप को मौका मिले और वो अपने प्रदर्शन से एक अलग तह की छाप छोड़ सकें.'

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने भी इसी शो के दौरान बुमराह की गैरमौजूदगी के चलते भारतीय खेमे की चिंता पर बात की और कहा कि भारतीय टीम उन्हें बहुत मिस करने वाली है क्योंकि उनके पास ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में खेलने का अच्छा खासा अनुभव था और उन्हें उम्मीद है कि उनकी जगह टी20 वर्ल्ड कप में उनका खेल और आगे बढ़ेगा.

इसे भी पढ़ें- चाहते हैं विराट कोहली जैसी फिटनेस? इस डाइट प्लान को तुरंत करें फॉलो, होगा तगड़ा फायदा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़