IND vs AUS Dream11 Prediction: भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के लिए ऐसे बनाएं ड्रीम टीम! ये टॉप की ट्रिक्स बढ़ाएंगी आपका चांस

IND vs AUS Dream11 Prediction: भारत और ऑस्ट्रेलिया आज वर्ल्ड कप में अपने सफर की शुरुआत करेंगी. दोनों ही टीमें दोपहर 2 बजे से चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में भिड़ेंगी. दो बार की विश्व चैंपियन भारतीय टीम को पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया चुनौती देगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही जीत के साथ अपने सफर की शुरुआत करना चाहेंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 8, 2023, 10:27 AM IST
  • चेपॉक में होगा मैच
  • दो बजे से होगा मैच
IND vs AUS Dream11 Prediction: भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के लिए ऐसे बनाएं ड्रीम टीम! ये टॉप की ट्रिक्स बढ़ाएंगी आपका चांस

नई दिल्लीः IND vs AUS Dream11 Prediction, Today match: भारत और ऑस्ट्रेलिया आज वर्ल्ड कप में अपने सफर की शुरुआत करेंगी. दोनों ही टीमें दोपहर 2 बजे से चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में भिड़ेंगी. दो बार की विश्व चैंपियन भारतीय टीम को पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया चुनौती देगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही जीत के साथ अपने सफर की शुरुआत करना चाहेंगे. 

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराई थी सीरीज
भारत ने हाल ही में वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया था. सीरीज के शुरुआती दो मैच भारत ने जीते थे जबकि तीसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया था. दोनों ही टीमें काफी मजबूत हैं और दोनों की ही वर्ल्ड कप में जंग पुरानी है. 2003 वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हरा कर खिताब जीतने का सपना तोड़ा था तो वहीं 2011 वर्ल्ड कप में भारत ने क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को मात देकर कंगारुओं का वर्ल्ड कप का सफर खत्म किया था. 

चेपॉक में दोनों टीमों का रिकॉर्ड
आज के मुकाबले की बात करें तो चेन्नई में दोनों ही टीमों का रिकॉर्ड अच्छा रहा है. जहां भारत ने 14 में से सात वनडे जीते हैं तो ऑस्ट्रेलिया ने 6 में से 5 में जीत हासिल की है. आज के मुकाबले में दोनों ही टीमें चेपॉक में अपने प्रदर्शन को और बेहतर करने की कोशिश में रहेंगे.

फैंटेसी टीम बनाते समय इन बातों का रखें ध्यान
अगर आप भी आज के मुकाबले के लिए फैंटेसी टीम बनाने की तैयारी कर रहे हैं तो इन बातों को ध्यान में रखें. ऐसी टीम बनाएं जिसमें भारत-ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन खिलाड़ी शामिल हों. इस बात का ध्यान रखें कि जो भी खिलाड़ी आपकी टीम में है वो जरूर मैच खेल रहा हो. साथ ही कप्तान और उपकप्तान ऐसे खिलाड़ी को बनाएं जिसके लिए आपको लगता है कि वो सबसे अच्छा प्रदर्शन कर सकता है.

आप एक से ज्यादा टीमें भी बना सकते हैं जिसमें अलग-अलग खिलाड़ियों को शामिल कर सकते हैं और अलग-अलग कप्तान शामिल कर सकते हैं. इससे आपकी किसी एक टीम के अच्छा करने की संभावना बढ़ सकती है.

इस तरह बना सकते हैं फैंटेसी टीम
फैंटेसी टीम बनाते समय खिलाड़ियों के पुराने प्रदर्शन को भी ध्यान में रख सकते हैं. आपको अपनी टीम में बल्लेबाजों, विकेटकीपर, ऑलराउंडर और गेंदबाज शामिल करने होंगे.

विकेटकीपर
केएल राहुल

बल्लेबाज
डेविड वॉर्नर, रोहित शर्मा, विराट कोहली, स्टीव स्मिथ

ऑल राउंडर
ग्लेन मैक्सवेल, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा

गेंदबाज
मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मिचेल स्टार्क

यह भी पढ़िएः IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत करेगा अपने अभियान की शुरुआत, जानें कब, कहां और कैसे उठा सकते हैं महामुकाबले का लुत्फ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़