Asia Cup 2022: भारत-पाकिस्तान के महामुकाबले में तय है इंडिया की हार! रोहित सेना पर भारी पड़ेंगी ये गलतियां

India vs Pakistan Round 2 Asia Cup 2022: यूएई में खेले जा रहे एशिया कप के 15वें संस्करण का पहला चरण खत्म हो गया है. ग्रुप स्टेज में भिड़ी 6 टीमों में से हॉन्गकॉन्ग और बांग्लादेश की टीमें बाहर हो चुकी हैं जबकि भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और श्रीलंका की टीमों ने सुपर-4 में जगह बना ली है.

Written by - Vineet Kumar | Last Updated : Sep 3, 2022, 03:50 PM IST
  • हॉन्गकॉन्ग को रौंदकर पाकिस्तान ने बनाई सुपर-4 में जगह
  • भारत ने दोनों मैच जीते फिर भी लग रही है कमजोर
Asia Cup 2022: भारत-पाकिस्तान के महामुकाबले में तय है इंडिया की हार! रोहित सेना पर भारी पड़ेंगी ये गलतियां

India vs Pakistan Round 2 Asia Cup 2022: यूएई में खेले जा रहे एशिया कप के 15वें संस्करण का पहला चरण खत्म हो गया है. ग्रुप स्टेज में भिड़ी 6 टीमों में से हॉन्गकॉन्ग और बांग्लादेश की टीमें बाहर हो चुकी हैं जबकि भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और श्रीलंका की टीमों ने सुपर-4 में जगह बना ली है. अब सुपर-4 स्टेज का आगाज 3 सितंबर से श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीम के बीच खेले जाने वाले पहले मैच के साथ होगा तो वहीं पर 4 सितंबर (रविवार) को भारत और पाकिस्तान की टीमें फिर से दुबई के मैदान पर खेलने उतरेंगी. सुपर-4 स्टेज में टॉप-2 पर रहने वाली टीमों के बीच फाइनल खेला जायेगा.

हिसाब चुकता करना चाहेगी पाकिस्तान की टीम

जहां फैन्स के लिये भारत-पाकिस्तान के बीच खेला जाने वाला यह मुकाबली किसी तोहफे से कम नहीं है तो वहीं पर पहले मैच में हार का सामना करना वाली बाबर आजम की टीम के पास हिसाब चुकता करने का मौका भी होगा. वैसे तो भारतीय टीम ने ग्रुप स्टेज के दोनों मैचों में जीत हासिल कर सुपर-4 में प्रवेश किया है लेकिन इसके बावजूद सुपर-4 स्टेज में वो पाकिस्तान के सामने कमजोर नजर आ रही है.

ऐसे में आइये एक नजर उन कारणों पर डालते हैं जिनकी वजह से भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले महामुकाबले के राउंड-2 में बाबर आजम की टीम की जीत पक्की लग रही है.

ओपनिंग जोड़ी से नहीं मिल रहा योगदान

भारतीय टीम के लिये एशिया कप में पारी का आगाज करने की जिम्मेदारी केएल राहुल और रोहित शर्मा के कंधों पर हैं, लेकिन अब तक खेले गये दो मैचों में वो इस काम को बखूबी कर पाने में कामयाब नहीं रहे हैं. जहां केएल राहुल पहले दो मैच में सिर्फ 36 रन ही बना सके हैं तो वहीं पर रोहित शर्मा के बल्ले से भी सिर्फ 33 रन ही आये हैं. ऐसे में अगर भारतीय टीम को पाकिस्तान को मात देनी है तो इस मैच में ओपनर्स से अच्छी पारी आना बेहद जरूरी है.

आवेश खान-युजवेंद्र चहल बढ़ा रहे टेंशन

भारतीय टीम के लिये दूसरी चिंता की बात उसके गेंदबाजी विभाग से है जिसमें तेज गेंदबाज आवेश खान लगातार रन लुटाने का काम कर रहे हैं. पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में रन लीक करने के बाद हॉन्गकॉन्ग जैसी टीम के सामने भी आवेश रनों पर लगाम लगाने में नाकाम रहे और 50 से ज्यादा रन लुटा दिये. वहीं युजवेंद्र चहल अब तक खेले गये दो मैचों में एक भी विकेट हासिल कर पाने में नाकाम रहे हैं. ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ इन बॉलर्स का लय में आना बेहद जरूरी है.

पाकिस्तान की ताकत बने हैं ये खिलाड़ी

पाकिस्तान की टीम की बात करें तो उसने हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ जिस तरह से 155 रनों की जीत हासिल की है उससे साफ हो गया है कि वो किसी से कम नहीं है, खासतौर से तब जब भारतीय टीम को लगभग उतने रन बनाने के बावजूद सिर्फ 40 रन की ही जीत मिली थी. इतना ही नहीं पहले मैच में भी पाकिस्तान की टीम को भारत के खिलाफ करीबी हार का ही सामना करना पड़ा था. शाहीन शाह अफरीदी की गैरमौजूदगी में नसीम शाह बखूबी अंदाज में टीम के लिये गेंदबाजी कर रहे हैं तो वहीं पर उसके स्पिनर्स मोहम्मद नवाज और शादाब खान भी लगातार फॉर्म में हैं, जिसे देखते हुए बाबर आजम की टीम की जीत लगभग तय ही नजर आती है.

इसे भी पढ़ें- कभी थे T20 के नंबर 1 बल्लेबाज अब विश्वकप टीम से भी हुए बाहर, जानें क्यों जेसन रॉय को भुगतना पड़ा खामियाजा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़