IND vs SL: भुवनेश्वर के खराब प्रदर्शन के बावजूद चिंतित नहीं है टीम मैनेजमेंट, मैच के बाद जानें क्या बोले रोहित शर्मा

Rohit Sharma on Buvneshwar Kumar: यूएई में खेले जा रहे एशिया कप में भारतीय टीम को सुपर-4 में अपनी लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है. पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी ओवर में मैच गंवाने के बाद मंगलवार को श्रीलंका की टीम ने भी भारत को एक गेंद पहले मात देने का कारनामा किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 7, 2022, 11:35 AM IST
  • लगातार दूसरे मैच में नाकाम रहे भुवनेश्वर कुमार
  • भुवनेश्वर के बचाव में उतरे रोहित शर्मा
IND vs SL: भुवनेश्वर के खराब प्रदर्शन के बावजूद चिंतित नहीं है टीम मैनेजमेंट, मैच के बाद जानें क्या बोले रोहित शर्मा

Rohit Sharma on Buvneshwar Kumar: यूएई में खेले जा रहे एशिया कप में भारतीय टीम को सुपर-4 में अपनी लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है. पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी ओवर में मैच गंवाने के बाद मंगलवार को श्रीलंका की टीम ने भी भारत को एक गेंद पहले मात देने का कारनामा किया है. जहां इस हार से भारतीय टीम के एशिया कप से बाहर होने की उम्मीद बढ़ गई है तो वहीं पर श्रीलंका की टीम ने फाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है.

लगातार दूसरे मैच में नाकाम रहे भुवनेश्वर कुमार

श्रीलंका के लिये पथमु निशंका और कुशल मेंडिस ने अपने-अपने अर्धशतक पूरा करते हुए पहले विकेट के लिये शतकीय साझेदारी की और अपनी टीम को एक आसान जीत की ओर बढ़ा दिया. हालांकि युजवेंद्र चहल और अश्विन ने टीम की वापसी कराने का काम किया और मैच को रोमांचक बना दिया. भारतीय टीम को जीत के लिये आखिरी 2 ओवर में 21 रन बचाने की दरकार थी लेकिन भुवनेश्वर कुमार 19वें ओवर में फिर से महंगे साबित हुए और अर्शदीप सिंह आखिरी ओवर में मैच बचाने में नाकाम रहे.

भुवनेश्वर के बचाव में उतरे रोहित शर्मा

मैच के बाद जब लोगों ने भुवनेश्वर कुमार के प्रदर्शन को लेकर सवाल खड़े करने शुरू किये तो कप्तान रोहित शर्मा ने उनका बचाव किया और कहा कि सिर्फ 2 मैचों में उनके प्रदर्शन के आधार पर उनकी काबिलियत पर सवाल खड़े करना गलत होगा. टीम मैनेजमेंट इसको लेकर चिंतित नहीं है. 

उन्होंने कहा,'यहां तक कि अनुभवी गेंदबाजों को भी रन पड़ते हैं. भुवी हमारे साथ काफी समय से खेल रहा है और उसने डेथ ओवर्स में कई सारे मैच जिताकर दिये हैं. हम विश्वकप से पहले कुछ चीजें ट्राई करना चाहते थे. एशिया कप से पहले हमारे पास 4 सीमर, 2 स्पिनर और एक ऑलराउंडर था. मैं हमेशा से ये जानना चाहता था कि क्या होगा अगर हमें 3 सीमर, 2 स्पिनर और एक ऑलराउंडर के साथ उतरना पड़े. जब आप क्वालिटी के साथ खेलते हैं तो आप खुद को चुनौती देना चाहते हैं. हमारे पास चौथा सीमर उपलब्ध नहीं था वो बीमार था.'

विश्वकप के लिये तैयार है हमारी टीम

रोहित शर्मा ने एशिया कप की टीम को लेकर कहा कि टी20 विश्वकप के लिये हमारी 90 से 95 प्रतिशत टीम तैयार है और आने वाली सीरीज के बाद आपको थोड़े-बहुत बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

उन्होंने कहा,'हमारे सामने कई सारे सवाल हैं जिसके हम जवाब ढूंढ रहे हैं. कुछ के जवाब हमें पिछली 3-4 सीरीज के खेल के दौरान मिल गये हैं तो कुछ समय बाद हम ये साफ कर देंगे कि ये हमारा कॉम्बिनेशन होगा जिसके साथ हम खेलेंगे. उससे पहले हम ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी कुछ चीजें करते रहेंगे ताकि टीम का ऐलान करने में मदद मिल सके. हमारे पास छठा गेंदबाजी का विकल्प मौजूद था लेकिन हम सिर्फ 5 गेंदबाजों के कॉम्बिनेशन को ही देखना चाहते थे. हम विश्वकप में 6 गेंदबाजों के साथ ही जाना चाहेंगे, क्योंकि हमने बहुत सारे मैच इसी कॉम्बिनेशन के साथ खेले हैं.'

इसे भी पढ़ें- बुरा फंसा दिल्ली कैपिटल्स का पूर्व क्रिकेटर, नाबालिग से रेप के मामले में पुलिस ने शुरू की जांच

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़