IND vs ZIM: जिम्बाब्वे ने भारत के खिलाफ किया टीम का ऐलान, धवन से भी छिनी टीम की कमान

India vs Zimbabwe: श्रीलंका की मेजबानी में 27 अगस्त से खेले जाने वाले एशिया कप में हिस्सा लेने से पहले भारतीय टीम को 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलने के लिये जिम्बाब्वे का दौरा करना है. इस बीच जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने भी भारत के खिलाफ खेली जाने वाली इस वनडे सीरीज के लिये 17 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 12, 2022, 05:53 AM IST
  • रेजिस चकाबवा करेंगे जिम्बाब्वे की कप्तानी
  • वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप करने के बावजूद धवन से छिनी कप्तानी
IND vs ZIM: जिम्बाब्वे ने भारत के खिलाफ किया टीम का ऐलान, धवन से भी छिनी टीम की कमान

India vs Zimbabwe: श्रीलंका की मेजबानी में 27 अगस्त से खेले जाने वाले एशिया कप में हिस्सा लेने से पहले भारतीय टीम को 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलने के लिये जिम्बाब्वे का दौरा करना है. इस वनडे सीरीज के लिये बीसीसीआई ने पहले ही शिखर धवन की कप्तानी में 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया था. हालांकि गुरुवार को चयनकर्ताओं ने केएल राहुल के पूरी तरह से फिट पाये जाने के बाद टीम की कमान को धवन से छीनकर उन्हें सौंप दिया है.

रेजिस चकाबवा करेंगे जिम्बाब्वे की कप्तानी

इस बीच जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने भी भारत के खिलाफ खेली जाने वाली इस वनडे सीरीज के लिये 17 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने टीम की कमान बैटर रेजिस चकाबवा को सौंपी गई है जो कि हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जाने वाले तीनों मैच में अपनी टीम को जीत दिलाने की कोशिश करते नजर आयेंगे.

जिंबाब्वे क्रिकेट की ओर से जारी की गई प्रेस रिलीज के अनुसार, ‘नियमित कप्तान क्रेग इर्विन की अनुपस्थिति में चकाबवा टीम की अगुवाई करेंगे। इर्विन चोटिल होने के कारण इस श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे।’ 

वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप करने के बावजूद छिनी कप्तानी

सीरीज का पहला मैच 18 अगस्त को खेला जायेगा जबकि बचे हुए दो मैच 20 और 22 अगस्त को खेले जायेंगे. जिम्बाब्वे को ब्लेसिंग मुजरबानी, तेंदई चतरा और वेलिंगटन मसाकाद्जा के बिना भी खेलना पड़ेगा. ये तीनों खिलाड़ी भी चोट से उबर रहे हैं. सभी मैच भारतीय समयानुसार दोपहर बाद एक बजे शुरू होंगे. 

गौरतलब है कि शिखर धवन ने वेस्टइंडीज दौरे पर भारत को 3-0 से जीत दिलाई थी जिसके बाद उन्हें टीम की कमान सौंपी गई थी लेकिन अब चयनकर्ताओं ने यह जिम्मेदारी केएल राहुल को सौंप दी है और धवन को उपकप्तान बना दिया है. चयनकर्ताओं की कोशिश है कि एशिया कप में उतरने से पहले केएल राहुल को गेम टाइम मिल जाये और वो तैयारी कर के इस मल्टी नेशन टूर्नामेंट में उतरे. 

जिंबाब्वे की टीम : रयान बर्ल, रेजिस चकाबवा (कप्तान), तनाका चिवांगा, ब्रैडली इवांस, ल्यूक जोंगवे, इनोसेंट काया, ताकुदज़्वानाशे कैटानो, क्लाइव मदांडे, वेस्ली मधेवेरे, तदीवानाशे मारुमनी, जॉन मसारा, टोनी मुन्योंगा, रिचर्ड नगारवा, विक्टर न्याची, सिकंदर रजा, मिल्टन शुम्बा, डोनाल्ड तिरिपानो. 

राहुल की वापसी के बाद भारत की टीम: केएल राहुल (कप्तान) शिखर धवन (उप-कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर.

इसे भी पढ़ें- 'मेरा पीछा छोड़ दो बहन', जानें उर्वशी रौतेला की कौन सी बात सुन भड़के ऋषभ पंत जो कह डाला ये

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़