कभी T20 विश्वकप खेलने का था सबसे बड़ा दावेदार, अब एशिया कप से भी पूरी तरह कटा पत्ता

T20 World Cup 2022: एशिया कप का आगाज होने में अब कुछ दिन का ही समय रह गया है, जिससे पहले भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ अपना एकदिवसीय दौरा भी पूरा कर लिया है. भारतीय टीम ने इस सीरीज में 3-0 से जीत हासिल कर एशिया कप से पहले अच्छे संकेत दिये हैं, लेकिन एक गेंदबाज के लिये यह सीरीज बिल्कुल भी अच्छी नहीं रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 23, 2022, 07:43 AM IST
  • सुपर फ्लॉब साबित हुई दीपक चाहर की गेंदबाजी
  • एशिया कप 2022 से कटा पत्ता
कभी T20 विश्वकप खेलने का था सबसे बड़ा दावेदार, अब एशिया कप से भी पूरी तरह कटा पत्ता

T20 World Cup 2022: एशिया कप का आगाज होने में अब कुछ दिन का ही समय रह गया है, जिससे पहले भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ अपना एकदिवसीय दौरा भी पूरा कर लिया है. भारतीय टीम ने इस सीरीज में 3-0 से जीत हासिल कर एशिया कप से पहले अच्छे संकेत दिये हैं, लेकिन एक गेंदबाज के लिये यह सीरीज बिल्कुल भी अच्छी नहीं रही है. सीरीज के आखिरी मैच में भारतीय टीम ने भले ही 13 रनों की करीबी जीत हासिल की लेकिन एक वक्त ऐसा था जब उसके हाथों से ये मैच फिसलता नजर आ रहा था.

सुपर फ्लॉब साबित हुई दीपक चाहर की गेंदबाजी

शुबमन गिल के पहले अंतर्राष्ट्रीय शतक की बदौलत भारतीय टीम ने 289 रनों का स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 276 रन बना ले गई थी. जिम्बाब्वे के लिये सिकंदर रजा ने भी शतक लगाया और अपनी टीम की वापसी करा दी थी. जहां भारतीय टीम के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया तो वहीं पर एक गेंदबाज ऐसा भी रहा जो पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुआ.

हम जिस गेंदबाज की बात कर रहे हैं वो हैं स्विंग के बादशाह दीपक चाहर, जो कि फरवरी 2022 में चोटिल होने से पहले भारत की टी20 विश्वकप टीम का अहम हिस्सा माने जा रहे थे. हालांकि वेस्टइंडीज के खिलाफ जब वो चोटिल हुए तो लंबे समय तक मैदान पर ही वापसी नहीं कर सके. दीपक चाहर को पहले हैमस्ट्रिंग इंजरी और फिर बैक इंजरी के चलते लगातार मैदान से दूर रहना पड़ा.

10 ओवर में लुटाये 75 रन

चाहर ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले मैच में वापसी की जहां पर उन्होंने 3 विकेट हासिल कर अपनी फॉर्म का ऐलान किया था, हालांकि जब तीसरे मैच में वो फिर से लौटे तो उन्होंने 10 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 7.50 की इकॉनमी से 75 रन खर्च किए और 2 विकेट ही हासिल किए. वह भारतीय टीम के लिये इस मैच में सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए.

गौरतलब है कि दीपक चाहर को एशिया कप 2022 के लिये रिजर्व प्लेयर के रूप में शामिल किया गया है. भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की गैर मौजूदगी में उनका खेलना तय माना जा रहा था, लेकिन आखिरी मैच में उनका प्रदर्शन जैसा रहा है उसे देखते हुए अब उनका वापसी कर पाना मुश्किल नजर आ रहा है.

एशिया कप 2022 से कटा पत्ता

इनसाइडस्पोर्ट से बात करते हुए चयन समिति के एक सदस्य ने कहा था कि जब भी खिलाड़ी चोट से वापसी करता है तो उसे सीधे एशिया कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में शामिल नहीं किया जा सकता. आपके पास टूर्नामेंट से पहले खिलाड़ी बदलने का विकल्प होता है लेकिन इसे करने के लिये भी दीपक चाहर को जिम्बाब्वे दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

आपको बता दें कि भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोट की वजह से एशिया कप की टीम में शामिल नहीं हो सके हैं. इसके चलते भारतीय चयनकर्ताओं ने आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह को टीम में जगह दी है तो वहीं पर दीपक चाहर को स्टैंड बाई के रूप में शामिल किया था.

इसे भी पढ़ें- IND vs ZIM: जिम्बाब्वे को धूल चटा भारत ने की पाकिस्तान की बराबरी, धोनी के क्लब में शामिल हुए केएल राहुल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़