FIH नेशंस कप में भारतीय टीम ने किया जीत के साथ आगाज, पहले मैच में चिली को हराया

FIH Nations Cup 2022: 2023-24 एफआईएच हॉकी महिला प्रो लीग में जगह बनाने के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम ने एफआईएच (अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ) नेशंस कप अभियान के पहले मैच में रविवार को यहां चिली को 3-1 से शिकस्त दी. पूल बी के इस मैच में कुमारी संगीता ने दूसरे मिनट में गोल कर भारत का खाता खोला.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 12, 2022, 08:43 AM IST
  • भारत ने चिली को 3-1 से हराया
  • महिला प्रो लीग में जगह बनाने के लिये जरूरी
FIH नेशंस कप में भारतीय टीम ने किया जीत के साथ आगाज, पहले मैच में चिली को हराया

FIH Nations Cup 2022: भारतीय महिला हॉकी टीम ने एफआईएच (अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ) नेशंस कप अभियान के पहले मैच में रविवार को यहां चिली को 3-1 से शिकस्त दी. पूल बी के इस मैच में कुमारी संगीता ने दूसरे मिनट में गोल कर भारत का खाता खोला. सोनिका और नवनीत कौर ने क्रमश: 10वें और 31वें मिनट में गोल कर टीम की बढ़त को 3-0 कर दिया. 

चिली की विलग्रान फर्नांडा ने 43वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल किया. भारतीय टीम के तीनों गोल मैदानी प्रयासों से आए. भारत सोमवार को अपने पूल के दूसरे मैच में जापान से भिड़ेगा. भारत 2018 एशियाई खेलों के फाइनल में जापान से हार गया था. टीम 14 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ग्रुप चरण का आखिरी मुकाबला खेलेगी. 

नॉकआउट चरण के मुकाबले 16 और 17 दिसंबर को होंगे. 2022 एफआईएच महिला नेशंस कप अंतर्राष्ट्रीय कैलेंडर में एक महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है. इसके विजेता टीम को 2023-24 एफआईएच हॉकी महिला प्रो लीग में जगह मिलेगा.

इसे भी पढ़ें- INDW vs AUSW: मंधाना के सुपर-शो ने ऑस्ट्रेलिया को किया पस्त, सुपरओवर के रोमांच में जीता भारत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़