CSK vs SRH: धोनी का भरोसेमंद खिलाड़ी हुआ फिट, जानें हैदराबाद के खिलाफ कौनसी प्लेइंग 11 उतारेंगे माही

CSK vs SRH: चार बार की IPL चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से भिड़ेगी तो उसे उम्मीद रहेगी कि उसके स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स आखिरकार फिट होकर मैदान पर उतरेंगे. पांव की चोट के कारण स्टोक्स पिछले तीन मैचों में नहीं खेल पाए थे, लेकिन चेन्नई के लिए यह राहत की बात है कि अब वह फिट हैं और चयन के लिए उपलब्ध हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 21, 2023, 02:26 PM IST
  • तेजतर्रार खेल रहे हैं अजिंक्य रहाणे
  • चेन्नई को गेंदबाजी में करना होगा सुधार
CSK vs SRH: धोनी का भरोसेमंद खिलाड़ी हुआ फिट, जानें हैदराबाद के खिलाफ कौनसी प्लेइंग 11 उतारेंगे माही

नई दिल्लीः CSK vs SRH: चार बार की IPL चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से भिड़ेगी तो उसे उम्मीद रहेगी कि उसके स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स आखिरकार फिट होकर मैदान पर उतरेंगे. पांव की चोट के कारण स्टोक्स पिछले तीन मैचों में नहीं खेल पाए थे, लेकिन चेन्नई के लिए यह राहत की बात है कि अब वह फिट हैं और चयन के लिए उपलब्ध हैं. शुक्रवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में साढ़े सात बजे से ये मुकाबला होगा.

चेन्नई ने पिछले मैच में आरसीबी को हराया 
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) पर करीबी जीत दर्ज करने के बाद चेन्नई की टीम अपने घरेलू मैदान पर लौट रही है और ऐसे में इंग्लैंड के कप्तान की वापसी से उसे और मजबूती मिलेगी. उसकी प्रतिद्वंद्वी सनराइजर्स हैदराबाद को पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. वहीं, अब तक आईपीएल में हैदराबाद और चेन्नई 18 बार आमने-सामने आई हैं, जिनमें से 13 बार चेन्नई जीती है, जबकि हैदराबाद को सिर्फ 5 बार जीत मिली है.

तेजतर्रार खेल रहे हैं अजिंक्य रहाणे 
डेवोन कॉनवे और रुतुराज गायकवाड़ की सलामी जोड़ी के शानदार प्रदर्शन तथा शिवम दुबे की आक्रामक पारी की मदद से चेन्नई ने पिछले मैच में बड़ा स्कोर खड़ा किया था. अजिंक्य रहाणे जिस तरह से बेफिक्र होकर आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं, उससे चेन्नई को मजबूती मिली है, लेकिन उसके अन्य बल्लेबाज खास योगदान नहीं दे पाए हैं. 

चेन्नई को गेंदबाजी में करना होगा सुधार
चेन्नई के प्रमुख बल्लेबाज जहां अपना जलवा दिखा रहे हैं, वहीं उसके गेंदबाज रन रोकने में नाकाम रहे हैं. चेन्नई का क्षेत्ररक्षण भी अच्छा नहीं रहा है. श्रीलंका के तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना ने आरसीबी के खिलाफ प्रभावशाली प्रदर्शन किया, लेकिन अन्य गेंदबाजों के लिए ऐसा नहीं कहा जा सकता है. हालांकि प्रत्येक मैच के बाद तुषार देशपांडे के प्रदर्शन में सुधार हो रहा है.

चेन्नई को स्पिनरों से होगी उम्मीदें
चेन्नई को अगर सनराइजर्स के बल्लेबाजों पर लगाम कसनी है तो उसके तीनों स्पिनरों महेश तीक्ष्णा, रविंद्र जडेजा और मोइन अली को और बेहतर प्रदर्शन करना होगा. चेन्नई ने सनराइजर्स के खिलाफ पिछले पांच में से चार मैचों में जीत दर्ज की है और वह अपने इस रिकॉर्ड को और बेहतर करने की कोशिश करेगा. 

मार्करम को निभानी होगी अहम भूमिका
दूसरी तरफ सनराइजर्स को अपने बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी तथा इसमें कप्तान एडेन मार्करम को अहम भूमिका निभानी होगी. सनराइजर्स को यदि चेन्नई को उसके घरेलू मैदान पर हराना है तो उसके सभी बल्लेबाजों को उपयोगी योगदान देना होगा. सनराइजर्स को पिछले मैच में पावर प्ले में विकेट गंवाने का नुकसान उठाना पड़ा था तथा इसके बाद टीम के मुख्य कोच ब्रायन लारा ने कहा था कि मध्यक्रम के किसी बल्लेबाज को आखिर तक टिके रहना होगा. 

हैरी ब्रूक पर रहेंगी सबकी निगाहें
सनराइजर्स का दारोमदार हैरी ब्रूक पर भी टिका होगा. अगर उनका बल्ला चलता है तो फिर चेन्नई के लिए उनसे पार पाना मुश्किल होगा. सनराइजर्स के गेंदबाजों के प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव रहा है. उसकी टीम में वाशिंगटन सुंदर है, जिनका यह घरेलू मैदान है और वह अपनी विशेष छाप छोड़कर टीम को जीत दिलाने की कोशिश करेंगे. 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), डेवोन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, अंबाती रायुडू, मोइन अली, बेन स्टोक्स, रवींद्र जडेजा, अजिंक्य रहाणे, शिवम दुबे, महेश तीक्ष्णा, और तुषार देशपांडे. 

सनराइजर्स हैदराबाद: एडन मार्करम (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, अभिषेक शर्मा, मार्को यानसन, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, हैरी ब्रूक, मयंक अग्रवाल, हेनरिक क्लासेन  और मयंक मारकंडे.

यह भी पढ़िएः दिल्ली कैपिटल्स को पहली जीत मिलने पर झूमे सौरव गांगुली, बोले- यह मेरा...

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़