Asia Cup: पूर्व क्रिकेटर का खुलासा, पाकिस्तान के खिलाफ क्या होता है भारतीय खिलाड़ियों का हाल

 भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले में हमेशा तनाव, रोमांच और गहमागहमी रहती है. टी20 वर्ल्डकप में भारत को मात देने के बाद से पाकिस्तान के हौसले बुलंद हैं और पाक फैंस बड़े दावे कर रहे हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 19, 2022, 09:07 PM IST
  • पठान ने बताया- खिलाड़ियों पर होता है कितना दबाव
  • 27 अगस्त से शुरू हो रहा एशिया कप
Asia Cup: पूर्व क्रिकेटर का खुलासा, पाकिस्तान के खिलाफ क्या होता है भारतीय खिलाड़ियों का हाल

नई दिल्ली: एशिया कप की शुरुआत में अब केवल 7 दिन ही शेष हैं. 28 अगस्त को भारत पाकिस्तान से भिड़ेगा. इस महामुकाबले का इंतजार फैंस बेसब्री से कर रहे हैं. भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले में हमेशा तनाव, रोमांच और गहमागहमी रहती है. टी20 वर्ल्डकप में भारत को मात देने के बाद से पाकिस्तान के हौसले बुलंद हैं और पाक फैंस बड़े दावे कर रहे हैं. 

इरफान पठान ने बताया- खिलाड़ियों पर होता है कितना दबाव

टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर और चर्चित कमेंटेटर इरफान पठान ने कहा है कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हमेशा प्रेशर रहता है. पाकिस्तान के खिलाफ बैटल पहले भी काफी एक्साइटिंग होता था. हमारे रोंगटे खड़े हो जाते थे. खिलाड़ी कोशिश करते थे कि इसे अन्य मैच की तरह ही लें लेकिन दबाव काफी होता था.

इरफान पठान कई बार खेल चुके हैं एशिया कप

इरफान पठान ने कई एशिया कप में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया है. 2012 एशिया कप में जब भारत बांग्लादेश के खिलाफ करारी हार के बाद बाहर हो गया था तब पठान पर भी सवाल उठे थे. 2012 में एशिया कप में ही सचिन तेंदुलकर शतकों का शतक पूरा किया था. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ करियर का 100वां शतक ठोका था. 

27 अगस्त से शुरू हो रहा एशिया कप

एशिया कप का आयोजन 27 अगस्त से लेकर 11 सितम्बर तक यूएई में दुबई और शारजाह में खेला जाना है. कुल छह टीमों के बीच यह टूर्नामेंट होना है. भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को मुकाबला खेला जाएगा. अगर दोनों टीमें सुपर 4 में जाती हैं तो वहां एक मैच और होगा. फाइनल में भी दोनों टीमें आमने-सामने आ सकती हैं. मजे की बात ये है कि एशिया कप में भारत पाक के बीच 3 मुकाबले संभव हैं. हालांकि दोनों टीमों को फाइनल में पहुंचना पड़ेगा. कागजों पर दोनों टीमें श्रीलंका और बांग्लादेश से मजबूत हैं.

श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच 27 अगस्त को होने वाले मुकाबले के साथ इस टूर्नामेंट का आगाज होगा. भारतीय टीम 23 अगस्त को दुबई के लिए रवाना होगी और वहां एक छोटा कैंप होगा जो उन्हें परिस्थितियों के अनुकूल होने में मदद करेगा. एशिया कप में भाग लेने वाले अधिकांश भारतीय खिलाड़ी इन दिनों छुट्टी पर हैं और दुबई के लिए उड़ान भरने से पहले एनसीए में फिर से शामिल होंगे. 

ये भी पढ़ें- Asia Cup से ठीक 7 दिन पहले बर्खास्त किया गया कप्तान, 34 वर्षीय क्रिकेटर को मिली कमान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़