ISSF World Cup 2022 में भारत का खुला पदक का खाता, अर्जुन बबूता ने जीता पहला गोल्ड मेडल

अर्जुन बबूता सोमवार को आईएसएसएफ विश्व कप की पुरुष 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा के आखिरी इवेंट में पहुंचे, जहां पर उन्होंने अमेरिका के लुकास कोजेंस्की को 17-9 से हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 11, 2022, 11:40 AM IST
  • टोक्यो ओलंपिक के सिल्वर मेडलिस्ट को मात देकर जीता गोल्ड
  • अर्जुन के लिये सीनियर लेवल पर है पहला गोल्ड मेडल
ISSF World Cup 2022 में भारत का खुला पदक का खाता, अर्जुन बबूता ने जीता पहला गोल्ड मेडल

नई दिल्ली: कोरिया के चांगवान में आयोजित किये जा रहे आईएसएसएफ (अंतर्राष्ट्रीय शूटिंग खेल संघ) विश्वकप 2022 में भारत ने पदक का खाता खोल दिया है. 9 जुलाई से शुरू हुए इस इवेंट में भारत के लिये युवा निशानेबाज अर्जुन बबूता ने स्वर्ण पदक जिताने का काम किया है. अर्जुन बबूता सोमवार को आईएसएसएफ विश्व कप की पुरुष 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा के आखिरी इवेंट में पहुंचे, जहां पर उन्होंने अमेरिका के लुकास कोजेंस्की को 17-9 से हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया.

टोक्यो ओलंपिक के सिल्वर मेडलिस्ट को मात देकर जीता गोल्ड

अर्जुन बबूता ने टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर पदक जीतने वाले लुकास कोजेंस्की को मात देकर भारत के पदकों का खाता खोला है. 23 वर्षीय अर्जुन पंजाब से आते हैं और साल 2016 से भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. इससे पहले वह रैंकिंग मुकाबले में 661.1 अंक के साथ टॉप पर रहते हुए स्वर्ण पदक के मुकाबले में जगह बनाने में सफल रहे थे. 

अर्जुन के लिये सीनियर लेवल पर है पहला गोल्ड मेडल

यह अर्जुन का भारत की सीनियर टीम के साथ पहला गोल्ड मेडल है. उन्होंने अजरबेजान के गबाला में 2016 जूनियर विश्व कप में स्वर्ण पदक जीता था. स्पर्धा में हिस्सा ले रहे एक अन्य भारतीय पार्थ मखीजा 258.1 अंक के साथ चौथे स्थान पर रहे. इजराइल के 33 साल के सर्गेई रिक्टर 259.9 अंक के साथ तीसरे स्थान पर रहे.

इसे भी पढ़ें- जीत के लिये आखिरी ओवर में थी 20 रन की दरकार, सिर्फ 5 गेंदों में मैच जिता रच दिया इतिहास

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़