जसप्रीत बुमराह की कब होगी टीम इंडिया में वापसी, रोहित शर्मा ने किया खुलासा

बुमराह ने मार्च में पीठ के दर्द से निजात पाने के लिये सर्जरी कराई थी . उसके बाद से वह रिकवरी में जुटे हैं . उन्होंने भारत के लिये आखिरी मैच पिछले साल सितंबर में आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 खेला था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 27, 2023, 04:15 PM IST
  • जानिए क्या बोले रोहित शर्मा
  • बुमराह कर रहे हैं वापसी
जसप्रीत बुमराह की कब होगी टीम इंडिया में वापसी, रोहित शर्मा ने किया खुलासा

नई दिल्लीः भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने संकेत दिया कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की मैदान पर वापसी तुरंत नहीं होने जा रही लेकिन वह विश्व कप से पहले उन्हें टीम में देखना चाहते हैं . रोहित ने बुमराह की रिकवरी के बारे में कहा कि अभी सब कुछ सकारात्मक लग रहा है . 

आयरलैंड दौरे को लेकर क्या बोले
उन्होंने हालांकि कहा कि वह इसकी गारंटी नहीं दे सकते कि बुमराह आयरलैंड में सीमित ओवरों की श्रृंखला खेलेगा . वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे से पूर्व प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने कहा ,‘‘ बुमराह के पास अपार अनुभव है . वह गंभीर चोट के बाद वापसी कर रहा है और मुझे नहीं पता कि वह आयरलैंड जायेगा या नहीं क्योंकि अभी टीम का ऐलान नहीं हुआ है . 

वर्ल्डकप में देखना चाहते हैं
उन्होंने कहा ,‘‘वह खेल पाता है तो अच्छा है . हमें उम्मीद है कि वह विश्व कप से पहले खेले . गंभीर चोट के बाद वापसी करने पर मैच फिटनेस, मैच का अनुभव काफी अहम होता है . हम देखेंगे कि क्या योजना है क्योंकि सब कुछ उसकी रिकवरी पर निर्भर है . अभी सब सकारात्मक लग रहा है .

रिकवर हो रहे हैं बुमराह
बुमराह ने मार्च में पीठ के दर्द से निजात पाने के लिये सर्जरी कराई थी . उसके बाद से वह रिकवरी में जुटे हैं . उन्होंने भारत के लिये आखिरी मैच पिछले साल सितंबर में आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 खेला था. आयरलैंड में श्रृंखला के बाद भारत को श्रीलंका और पाकिस्तान में होने वाला एशिया कप खेलना है .इसके बाद आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू वनडे श्रृंखला खेली जायेगी .

 आयरलैंड श्रृंखला और एशिया कप नहीं खेलने पर बुमराह आस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला खेलेंगे जो विश्व कप से ठीक पहले होनी है . रोहित ने कहा ,‘‘हमारी टीम के कई खिलाड़ी चोटिल है लेकिन हम देखेंगे कि विश्व कप में कौन खेलेगा और उन्हें पूरा मैच अभ्यास देंगे . हमें 15 . 20 खिलाड़ियों का पूल बनाना होगा क्योंकि कोई भी चोटिल हो सकता है .

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़