IND vs PAK: T20 विश्वकप में बुमराह से भी ज्यादा अहम होगा ये खिलाड़ी, रोहित ने तारीफ में पढ़े कसीदे

Rohit Sharma Asia Cup 2022: एशिया कप में खेले गये भारत और पाकिस्तान मुकाबले में भारतीय टीम ने अपने सबसे बड़े गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी के बावजूद शानदार प्रदर्शन किया और दुनिया के नंबर 1 बैटर वाली टीम को 147 रन पर रोक दिया. भारतीय टीम के इस प्रदर्शन के बाद यह कहना गलत नहीं होगा कि ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप के लिये रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट पूरी तरह से तैयार है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 29, 2022, 12:25 PM IST
  • हार्दिक की वापसी से बढ़ा है टीम का मनोबल
  • परिस्थितियों के हिसाब से खेलना जानते हैं हार्दिक
IND vs PAK: T20 विश्वकप में बुमराह से भी ज्यादा अहम होगा ये खिलाड़ी, रोहित ने तारीफ में पढ़े कसीदे

Rohit Sharma Asia Cup 2022: एशिया कप में खेले गये भारत और पाकिस्तान मुकाबले में भारतीय टीम ने अपने सबसे बड़े गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी के बावजूद शानदार प्रदर्शन किया और दुनिया के नंबर 1 बैटर वाली टीम को 147 रन पर रोक दिया. भारतीय टीम के इस प्रदर्शन के बाद यह कहना गलत नहीं होगा कि ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप के लिये रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट पूरी तरह से तैयार है.

हार्दिक की वापसी से बढ़ा है टीम का मनोबल

भारतीय टीम के लिये हार्दिक पांड्या की फॉर्म में वापसी ने टीम के मनोबल को बढ़ा दिया है और पाकिस्तान के खिलाफ जिस तरह से उन्होंने बल्ले और गेंद से प्रदर्शन किया है उसने साबित कर दिया है कि वो भारतीय टीम के सबसे अहम खिलाड़ी होने वाले हैं. 

हार्दिक ने जहां गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट लिए वहीं बल्लेबाजी में 17 गेंदों पर नाबाद 33 रन बनाए जिसमें मोहम्मद नवाज पर लगाया गया विजयी छक्का भी शामिल है. उन्होंने दबाव में बेहतरीन बल्लेबाजी का नजारा पेश किया. रोहित ने कहा कि हार्दिक ऐसा खिलाड़ी है जो जानता है कि मैच की भिन्न परिस्थितियों में उन्हें किस तरह से खेल दिखाना है. 

इसे भी पढ़ें- IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा ने बनाया डबल रिकॉर्ड, निकले सबसे आगे

परिस्थितियों के हिसाब से खेलना जानते हैं हार्दिक

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का मानना है कि हार्दिक पांड्या वापसी करने के बाद अपने खेल को बेहतर समझने लग गए हैं तथा बल्ले और गेंद से अपने प्रदर्शन को लेकर अधिक आश्वस्त हैं. हार्दिक के ऑलराउंड प्रदर्शन से भारत ने रविवार को एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया. 

भारतीय कप्तान ने मैच के बाद कहा,‘जबसे उसने (हार्दिक) वापसी की उसका प्रदर्शन बेजोड़ रहा है. जब वह टीम का हिस्सा नहीं था तो उसने यह पता लगाया कि उसको अपनी फिटनेस बनाए रखने के लिए क्या करना है और अब वह 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहा है. हम सभी जानते हैं कि वह कितना अच्छा बल्लेबाज है और वापसी करने के बाद उसने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. अब वह अधिक शांत चित्त हो गया है और वह बल्लेबाजी या गेंदबाजी में क्या करना चाहता है इसको लेकर अधिक आश्वस्त है.’

इसे भी पढ़ें- IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ भुवनेश्वर ने बनाया महारिकॉर्ड, भारत ने भी रचा इतिहास

हार्दिक के पास है अच्छा खासा पेस

हार्दिक ने रविवार को खेले गए मैच में काफी तेजी से गेंदबाजी की. भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान को 147 रन पर आउट कर दिया था लेकिन शीर्ष क्रम की नाकामी के कारण उसके लिए लक्ष्य हासिल करना आसान नहीं रहा. 

रोहित ने कहा,‘वह वास्तव में बहुत तेज गेंदबाजी कर सकता है. हमने आज उसकी शार्ट पिच गेंदों में ऐसा देखा. यह अपने खेल को समझने से जुड़ा हुआ है और वह इस मामले में शानदार है. जब आपको प्रति ओवर 10 रन की दरकार हो तब दबाव में आप घबरा सकते हैं लेकिन वह किसी भी समय दबाव में नहीं आया. लक्ष्य का पीछा करते हुए आधे ओवर पूरे होने के बाद भी हमें विश्वास था कि परिस्थिति कैसी भी हो हम जीत सकते हैं. हमें पूरा विश्वास था और जब आपको ऐसा विश्वास होता है तो इस तरह की चीजें हो सकती हैं.’ 

इसे भी पढ़ें- IND vs PAK: अंपायर्स ने काटा गेंदबाजों का चालान, जानें क्यों आखिरी ओवर्स में भारत-पाकिस्तान को फील्डिंग में करना पड़ा बदलाव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़