IND vs ENG: पोप की पारी देख निःशब्द हुआ ये दिग्गज, कहा- यह सर्वश्रेष्ठ पारी

रूट ने कहा कि मैं नि:शब्द हूं. यह अब तक देखी गई सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक है. मैंने बहुत क्रिकेट देखी है. कई शानदार खिलाड़ियों के साथ खेला और बल्लेबाजी की लेकिन आज का दिन वास्तव में विशेष था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 27, 2024, 08:53 PM IST
  • जानें क्या बोले रूट
  • इस खिलाड़ी को सराहा
IND vs ENG: पोप की पारी देख निःशब्द हुआ ये दिग्गज, कहा- यह सर्वश्रेष्ठ पारी

नई दिल्लीः इंग्लैंड के अनुभवी बल्लेबाज जो रूट पहले टेस्ट के तीसरे दिन भारत के खिलाफ नाबाद शतकीय पारी खेल कर टीम की संघर्ष का नेतृत्व करने के लिए ओली पोप से बेहद प्रभावित है. पोप ने 208 गेंद की नाबाद पारी में 148 रन बनाये जिससे इंग्लैंड ने शनिवार को दिन का अंत छह विकेट पर 316 रन पर किया. वह भारत से 126 रन से आगे है. 

जानें क्या बोले रूट
रूट ने कहा कि मैं नि:शब्द हूं. यह अब तक देखी गई सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक है. मैंने बहुत क्रिकेट देखी है. कई शानदार खिलाड़ियों के साथ खेला और बल्लेबाजी की लेकिन आज का दिन वास्तव में विशेष था. उन्होंने कहा, उसने इस आक्रमण के खिलाफ और इस पिच पर जिस एकाग्रता, दृढ़ संकल्प और कौशल का प्रदर्शन किया वह शानदार था.

कहा- भारत में ये आसान नहीं
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कहा कि किसी विदेशी बल्लेबाज के लिए उपमहाद्वीप में आकर प्रभाव छोड़ना आसान नहीं है. उन्होंने कहा, ‘‘ईमानदारी से कहूं तो इन परिस्थितियों में बल्लेबाजी के तरीके के मामले में यह ‘मास्टरक्लास’ की तरह है. कोई विदेशी बल्लेबाज जो इस तरह की पिचों पर नहीं खेला हो और जो गंभीर चोट से उबर कर टीम में वापसी कर रहा हो उसके लिए यह पारी अद्भुत है.’’ पोप जून में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज श्रृंखला के दौरान कंधे की गंभीर चोट के कारण टीम से बाहर हो गये थे. उन्होंने भारत दौरे पर टीम में वापसी की. 

जानें क्या बोले कुंबले
उधर, ओली पोप के नाबाद 148 रनों की पारी के बाद पहले टेस्ट में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 126 रनों की बढ़त बना ली है, भारत के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले ने कहा कि मेजबान टीम को उम्मीद है कि वे मेहमान टीम 150 से कम की बढ़त पर रोक सकेंगे, अन्यथा रन-चेज़ एक मुश्किल प्रस्ताव बन जाएगा.

पोप की 148 रनों की पारी की बदौलत इंग्लैंड ने तीसरे दिन का खेल 316/6 पर समाप्त किया, जिससे 190 रनों की कमी को 126 रनों की बढ़त में बदल दिया गया. इंग्लैंड के पास अभी भी चार विकेट शेष हैं, इंग्लैंड की बढ़त को 150 से नीचे रखने के लिए, दूसरी नई गेंद भारत के लिए महत्वपूर्ण होगी, जब यह चौथे दिन के पहले तीन ओवरों के बाद उपलब्ध होगी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़