WTC फाइनल में केन विलियमसन का खेलना संदिग्ध, टॉम लाथम ने दिया बड़ा बयान

नियमित कप्तान केन विलियमसन इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चोटिल हो गए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 10, 2021, 07:43 PM IST
  • WTC फाइनल में खेलना संदिग्ध
  • विलियमसन की अनुपस्थिति में लाथम करेंगे कप्तानी
WTC फाइनल में केन विलियमसन का खेलना संदिग्ध, टॉम लाथम ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड और भारत का मुकाबला होना है. उससे पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका लगा.

नियमित कप्तान केन विलियमसन इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चोटिल हो गए. वे इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड की टीम का हिस्सा भी बन पाए.

WTC फाइनल में खेलना संदिग्ध

केन विलियमसन का टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में खेल पाना मुश्किल नजर आ रहा है. न्यूजीलैंड की टीम के कार्यवाहक कप्तान टॉम लाथम ने केन विलियमसन पर कहा कि उनकी चोट अभी गहरी है और वे प्रैक्टिस नहीं कर पा रहे हैं.

WTC फाइनल को अब केवल 7 दिन शेष हैं और अगर इतने दिन में केन विलियमसन फिट नहि हो सके तो वे ऐतिहासिक मैच नहीं खेल पाएंगे.

केन विलियमसन की अनुपस्थिति में लाथम करेंगे कप्तानी

न्यूजीलैंड के नियमित कप्तान केन विलियम्सन की अनुपस्थिति में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में कप्तानी संभाल रहे टॉम लाथम यहां ऐतिहासिक जीत दर्ज करना चाहेंगे. इंग्लैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड को एजबेस्टन में दूसरा टेस्ट मैच खेलना है.

ये भी पढ़ें- उम्र के साथ साथ बढ़ रहा गेंदबाजी कौशल, इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ी बने

न्यूजीलैंड ने यहां एजबस्टन में अपने पिछले चारों टेस्ट मुकाबले हारे हैं.  कीवी टीम ने इस मैदान पर 1958, 1965, 1990 और 1999 में टेस्ट मैच हारे हैं.

पहले भी टेस्ट में कप्तानी कर चुके हैं टॉम लाथम

लाथम ने कहा कि मेरे लिए मैं बस यही कोशिश करूंगा कि टीम पिछले कुछ वर्षो में जिस तरह खेली है, वैसे ही खेलती रहे. लाथम ने इससे पहले भी दो बार न्यूजीलैंड टीम की कप्तानी की है. उन्होंने जनवरी 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट में कप्तानी की थी जहां कीवी टीम को हार मिली थी.

इसके बाद उन्होंने दिसंबर 2020 में वेस्टइंडीज के खिलाफ वेलिंगटन टेस्ट में कप्तानी की जहां न्यूजीलैंड को जीत मिली. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट शुरू हो चुका है जिसमें इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़