KKR vs SRH, IPL 2023: ईडन गार्डन्स में जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगी कोलकाता, हैदराबाद के सामने मुश्किल चुनौती

KKR vs SRH, IPL 2023: रिंकू सिंह की तूफानी पारी के बाद उत्साह से लबरेज कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) का सामना जब शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद से होगा तो उसकी निगाहें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सीजन में लगातार तीसरी जीत दर्ज करने पर टिकी होंगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 13, 2023, 04:42 PM IST
  • जीत की हैट्रिक लगाने पर केकेआर की निगाहें
  • प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे हैं सनराइजर्स के बल्लेबाज
KKR vs SRH, IPL 2023: ईडन गार्डन्स में जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगी कोलकाता, हैदराबाद के सामने मुश्किल चुनौती

KKR vs SRH, IPL 2023: रिंकू सिंह की तूफानी पारी के बाद उत्साह से लबरेज कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) का सामना जब शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद से होगा तो उसकी निगाहें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सीजन में लगातार तीसरी जीत दर्ज करने पर टिकी होंगी.

इस सीजन के अपने पहले मैच में मोहाली में पंजाब किंग्स से हार का सामना करने के बाद केकेआर को दो नए मैच विनर मिले जिन्होंने उसे अगले दोनों मैचों में जीत दिलाई.

जीत की हैट्रिक लगाने पर केकेआर की निगाहें

पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ शार्दुल ठाकुर ने अपने बल्ले से कमाल दिखाया और 29 गेंदों पर 68 रन की तूफानी पारी खेलकर केकेआर को 81 रन से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. इसके बाद रिंकू सिंह ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ अंतिम पांच गेंदों पर छक्के जड़कर अपनी टीम को अप्रत्याशित जीत दिलाई थी. इस तरह से केकेआर की निगाहें जीत की हैट्रिक पूरी करने पर लगी हैं.

काम आ रही है चंद्रकांत पंडित की सीख

नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर और स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की कमी केकेआर को खल रही है लेकिन अचानक ही वह मजबूत टीम के रूप में उभर कर सामने आई है.

अब तक बोला नहीं है रसेल का बल्ला

केकेआर की दोनों जीत में उसके स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल और कप्तान नितीश राणा की खास योगदान नहीं रहा और अब टीम प्रबंधन यह सुनिश्चित करने की कोशिश करेगा कि उसे ये जीत संयोग से नहीं मिली थी. रसेल ने पंजाब के खिलाफ पहले मैच में 19 गेंदों पर 35 रन बनाए थे लेकिन अगले दो मैचों में वह शून्य और एक रन ही बना पाए. जमैका का यह आक्रामक बल्लेबाज अब बड़ी पारी खेलने के लिए बेताब होगा.

3 मैचों में तीन ओपनिंग जोड़ी आजमा चुकी है केकेआर

केकेआर ने अभी तक तीनों मैच में अलग-अलग सलामी जोड़ियां आजमाई हैं और फिर से इसमें बदलाव की संभावना है. इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय को अफगानिस्तान के रहमनुल्लाह गुरबाज के स्थान पर अंतिम एकादश में जगह मिल सकती है.

प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे हैं सनराइजर्स के बल्लेबाज

जहां तक सनराइजर्स का सवाल है तो एडन मार्करम की अगुवाई वाली टीम हैरी ब्रुक, मयंक अग्रवाल और हेनरिक क्लासेन जैसे खिलाड़ियों की मौजूदगी में कागजों पर मजबूत नजर आती है. सनराइजर्स के पास सीमित ओवरों के कई विशेषज्ञ खिलाड़ी हैं लेकिन वे पहले दो मैचों में अपना प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे.

त्रिपाठी के दम पर मिली पहली जीत

सनराइजर्स ने पिछले मैच में राहुल त्रिपाठी की नाबाद 74 रन की पारी के दम पर पंजाब को आठ विकेट से हराया था. इस जीत से उत्साह से ओतप्रोत ब्रायन लारा की कोचिंग वाली सनराइजर्स की टीम केकेआर को कड़ी टक्कर देने के लिए मैदान पर उतरेगी. त्रिपाठी फिर से बीच के ओवरों में अहम भूमिका निभा सकते हैं जबकि सनराइजर्स को ब्रुक और क्लासेन से भी अच्छे योगदान की उम्मीद रहेगी.

सुंदर-मारकंडे के पास होगी स्पिन की कमान

सनराइजर्स के पास वाशिंगटन सुंदर और मयंक मारकंडे के रूप में दो उपयोगी स्पिनर हैं. इसके अलावा उसके पास भुवनेश्वर कुमार और मार्को यानसन जैसे तेज गेंदबाज हैं जिससे वह केकेआर के सामने कड़ी चुनौती पेश कर सकता है. केकेआर अभी अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है और इस मैच में जीत से वह शीर्ष पर पहुंच सकता है.

KKR vs SRH: संभावित प्लेइंग इलेवन

कोलकाता नाइट राइडर्स: रहमानुल्लाह गुरबाज (wk), एन जगदीशन, नीतिश राणा (c), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शार्दुल ठाकुर, सुयश शर्मा, लॉकी फर्ग्यूसन, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती

सनराइजर्स हैदराबाद: मयंक अग्रवाल, हैरी ब्रुक, राहुल त्रिपाठी, एडन मार्करम (c), हेनरिक क्लासेन (wk), वाशिंगटन सुंदर, मार्को येंसन, भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे, उमरान मलिक, टी नटराजन

मैच भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे शुरू होगा.

इसे भी पढ़ें- CSK vs RR, IPL 2023: ‘क्या बदल गये हैं नियम’, मैच के बीच अंपायर्स ने अचानक बदल दी बॉल तो हैरान रह गये अश्विन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़