Asia Cup: केएल राहुल को लेकर कोच द्रविड़ ने किया बड़ा ऐलान, जानें क्या कहा

राहुल के प्लेइंग-11 में शामिल होने पर संदेह पहले से ही था, क्योंकि टीम की घोषणा करते समय ही मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने यह जानकारी साझा की थी. ऐसे में संजू सैमसन को राहुल की जगह शामिल किया जा सकता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 29, 2023, 04:27 PM IST
  • जानिए क्या बोले राहुल द्रविड़
  • इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका
Asia Cup: केएल राहुल को लेकर कोच द्रविड़ ने किया बड़ा ऐलान, जानें क्या कहा

नई दिल्लीः भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल एशिया कप-2023 के पहले दो मैच खेलते नजर नहीं आएंगे.भारतीय क्रिकेट फैंस को जिसका डर था वही हुआ है, एशिया कप के आगाज से पहले टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है. मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने बताया कि टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल पहले दो मैचों से बाहर हो गए हैं.

जानिए क्या बोले राहुल द्रविड़
मीडिया से बातचीत के दौरान द्रविड़ ने कहा, "केएल राहुल की फिटनेस पर काम किया जा रहा है लेकिन वो एशिया कप के पहले दो मैचों में नहीं खेल पाएंगे. एनसीए अगले कुछ दिनों तक उनकी देखभाल करेगा. हम 4 सितंबर को फिर से मूल्यांकन करेंगे और उसके बाद ही आगे का फैसला लिया जाएगा.भारत का पहला मैच पाकिस्तान से 2 सितंबर को है. वहीं, नेपाल के खिलाफ टीम इंडिया 4 सितंबर को भिड़ेगी.

केएल राहुल की फिटनेस को लेकर सवाल
राहुल के प्लेइंग-11 में शामिल होने पर संदेह पहले से ही था, क्योंकि टीम की घोषणा करते समय ही मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने यह जानकारी साझा की थी. ऐसे में संजू सैमसन को राहुल की जगह शामिल किया जा सकता है. हालांकि, ईशान किशन को भी यह मौका मिल सकता है. हालांकि, राहुल ने कर्नाटक के अलूर में सप्ताह भर के फिटनेस और चिकित्सा प्रशिक्षण शिविर में भाग लिया और बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग दोनों का अभ्यास किया.

दाहिनी जांघ में चोट लगने के बाद राहुल ने आईपीएल 2023 के बाद से किसी भी मैच में हिस्सा नहीं लिया है. लंदन में उनकी सर्जरी हुई और तब से वह श्रेयस अय्यर और जसप्रीत बुमराह के साथ बैंगलोर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिकवरी अवधि में हैं.

हालांकि, बुमराह और अय्यर का प्लेइंग-11 में शामिल होना तय है. बुमराह ने हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टी20 टीम का नेतृत्व किया और तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से जीत के साथ खिताब जीता.द्रविड़ इस बात को लेकर आश्वस्त दिखे कि अगर भारत क्वालिफाई करता है तो राहुल एशिया कप के सुपर 4 चरण में खेलेंगे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़