संजू सैमसन ने बताया, कप्तान बनने के बाद उन्होंने बल्लेबाजी में किया कौन सा बदलाव

केकेआर के खिलाफ अपनी कप्तानी पारी की बदौलत राजस्थान को जीत दिलाने वाले संजू सैमसन ने कहा अब ऐसे करते हैं बल्लेबाजी.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 25, 2021, 06:51 AM IST
  • भविष्य का सितारा है सकारिया
  • परिस्थिति के अनुरूप करता हूं बल्लेबाजी
संजू सैमसन ने बताया, कप्तान बनने के बाद उन्होंने बल्लेबाजी में किया कौन सा बदलाव

मुंबई: कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 6 विकेट से जीत दर्ज करने सीजन की दूसरी जीत दर्ज की. पांच मैच में 2 जीत के साथ संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान अंक तालिका में छठे पायदान पर पहुंच गई है.

गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद कप्तान सैमसन की 42* रन की कप्तानी पारी की बदौलत 7 गेंद और 6 विकेट शेष रहते जीत के लिए मिले 134 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया.

केकेआर के खिलाफ जीत के बाद सैमसन ने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा, हकीकत में गेंदबाजी शानदार रही. पिछले चार पांच मैच में टीम के युवा और सीनियर दोनों ही गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. मेरे पास बहुत सारे विकल्प हैं और मैं उनका इस्तेमाल बदल-बदल करता रहता हूं. सारे आगे आकर टीम के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं. मुझे उनकी नेतृत्व करने में मजा आ रहा है.

मुझे लगता है कि मॉरिस की आंखों में ये देख सकते हैं कि बड़े बल्लेबाजों को आउट करने के लिए वो उनसे प्रतिस्पर्धा करते हैं. उन्होंने आज भी ऐसा ही किया.

परिस्थिति के अनुरूप करता हूं बल्लेबाजी

अपनी 42 रन की नाबाद पारी के बारे में सैमसन ने कहा, बल्लेबाजी के दौरान मेरी सोच का तरीका ऐसा है कि मैं पहले से कुछ धारणा बनाकर मैदान में नहीं उतरता हूं. दो तीन साल पहले मैं अपनी बल्लेबाजी का लुत्फ उठाता था. लेकिन अब मैं परिस्थितियों के अनुरूप खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाने की कोशिश करता हूं.

ये भी पढ़ें- CSK vs RCB Preview: टॉप की टीमों के बीच लड़ाई, जानिये कोहली-धोनी में से किसका पलड़ा भारी?

अगर आप बल्लेबाजी करते हुए तेजी से अर्धशतक जड़ते हैं और आपकी टीम नहीं जीतती है तो अंत में आपको अच्छा नहीं लगता. आज मैं टीम को जिताना चाहता था. मुझे खुशी है कि हमारी टीम जीत सके.

भविष्य का सितारा है सकारिया

टीम के लिए हर मैच में धमाल मचा रहे युवा तेज गेंदबाज चेतन सकारिया ने 31 रन देकर एक विकेट लिए. ऐसे में सकारिया की तारीफ करते हुए कैप्टन सैमसन ने कहा, वो अलग तरीके के खुश मिजाज वयक्ति हैं जो मैदान पर भी वैसे ही हैं जैसे मैदान के बाहर हैं. ये राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे सकारात्मक बात है.

उनके टीम में होने से हमें बहुत खुशी है. वो इस टूर्नामेंट में खेलने और बड़े मैच खेलने के लिए तैयार है. आने वाले समय में हमारे लिए बहुत से मैच जीतेंगे. हम इस जीत के बाद एक दिन का आराम लेंगे उसके बाद अगले मैच के लिए योजना तय करेंगे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़