IPL की वजह से पाकिस्तान ने अचानक बदली अपनी T20 World Cup टीम, ICC हैरान

पहले न्यूजीलैंड ने दौरा रद्द करके पाकिस्तान की फजीहत कराई और बाद में इंग्लैंड ने पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 8, 2021, 08:46 PM IST
  • पाकिस्तानी टीम ने बदली अपनी विश्वकप की टीम
  • भारत से होगी पाक की पहली भिड़ंत
IPL की वजह से पाकिस्तान ने अचानक बदली अपनी T20 World Cup टीम, ICC हैरान

नई दिल्ली: T20 World Cup में भारत का पहला मुकाबला चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा. पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी कई बार कह चुके हैं कि उनकी टीम भारत को शिकस्त देकर शानदार शुरुआत करेगी. हाल के दिनों में क्रिकेट में पाकिस्तान को कई बुरे दिन देखने पड़े. 

पहले न्यूजीलैंड ने दौरा रद्द करके पाकिस्तान की फजीहत कराई और बाद में इंग्लैंड ने पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया. इससे पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस बहुत निराश है और उन्हें बेसब्री से वर्ल्डकप का इंतजार है. 

आईपीएल में भारत के युवा खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और इनमें से कई खिलाड़ियों के टी20 वर्ल्डकप भी खेलना है. टी20 की ये लय भारतीय युवा विश्वकप में भी जारी रखेंगे. पाकिस्तान को पहला मैच भारत से ही खेलना है और ऐसे में उसने युवा खिलाड़ियों से लोहा लेने के लिये 3 बड़े बदलाव अपने स्क्वाड में किये. 

पाकिस्तानी टीम ने बदली अपनी विश्वकप टीम

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए घोषित टीम में 3 बड़े बदलाव किए हैं. टूर्नामेंट के लिए (T20 World Cup 2021) फखर जमां को 15 सदस्यीय टीम में जगह मिल गई है.

वे वनडे में दोहरा शतक लगाने वाले पाकिस्तान के इकलौते खिलाड़ी हैं. वे पहले रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर शामिल थे. इसके अलावा पूर्व कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) और हैदर अली (Haider Ali) को भी टीम में जगह दे दी गई है. 

भारत से होगी पाक की पहली भिड़ंत 

वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से शुरू हो रहा है. पाकिस्तान को पहले मैच में 24 अक्टूबर को टीम इंडिया से भिड़ना है.

भारत के नक्शेकदम पर चलते हुए पाकिस्तान ने ये फैसला किया है. भारत ने विश्वकप विजेता कप्तान एमएस धोनी के टीम इंडिया का मेंटर बनाया है. इसी तरह पाकिस्तान ने भी चेंपियंस ट्रॉफी जिताने वाले पूर्व कप्तान को अपनी टीम में जगह दी है. 

ये भी पढ़ें- रमीज राजा बोले- 'न्यूजीलैंड चाहे जितना गिड़गिड़ाए, अब उससे नहीं खेलेंगे मैच'

पूर्व कप्तान सरफराज अहमद को अनुभव के आधार पर आजम खान जबकि हैदर अली को मोहम्मद हसनैन की जगह शामिल किया गया है. वहीं फखर जमां को खुशदिल शाह की जगह मौका मिला है.

खुशदिल शाह अब रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम के साथ रहेंगे. जबकि आजम और हसैनन बतौर रिजर्व भी शामिल नहीं किए गए हैं. सोहैब मसूद नेशनल टी20 कप के दौरान चोटिल हो गए थे. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़