BAN vs PAK: मैदान पर पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने की ऐसी हरकत, उबल पड़ा पूरा बांग्लादेश

तीन मैचों की टी20 श्रृंखला से पहले एक अभ्यास सत्र के दौरान पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने ऐसी हरकत कर दी जिससे पूरा बांग्लादेश उबल पड़ा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 16, 2021, 11:29 PM IST
  • पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने अपना झंडा लगाया
  • बांग्लादेश ने किया टीम का ऐलान
BAN vs PAK: मैदान पर पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने की ऐसी हरकत, उबल पड़ा पूरा बांग्लादेश

नई दिल्ली: पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ी इन दिनों बांग्लादेश में हैं, जहां उन्हें टी20 सीरीज खेलनी है. तीन मैचों की टी20 श्रृंखला से पहले एक अभ्यास सत्र के दौरान पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने ऐसी हरकत कर दी जिससे पूरा बांग्लादेश उबल पड़ा. 

दरअसल पूरा मामला पाकिस्तान और बांग्लादेश के राष्ट्रीय ध्वज से जुड़ा है. मीरपुर मैदान पर बांग्लादेशी झंडे की जगह पर पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने अपने देश का झंडा फहरा दिया. इसके बाद बांग्लादेश के लोगों ने अपने ध्वज का आपमान करने का आरोप लगाया. 

पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने अपना झंडा लगाया

मीरपुर के मैदान पर पाकिस्तानी ध्वज लगाने के पाकिस्तान क्रिकेट टीम के फैसले से यहां बड़ा विवाद पैदा हो गया और बांग्लादेश के कई प्रशंसकों ने इसे देश की आजादी के स्वर्ण जयंती समारोहों से पहले राजनीतिक कदम बताया.

एक प्रशंसक ने फेसबुक पर लिखा,‘‘कई देश कई बार बांग्लादेश आये हैं और अनेक मैच खेले हैं लेकिन किसी ने भी अभ्यास सत्र में अपने देश का झंडा जमीन पर नहीं गाड़ा. ऐसा क्यों किया गया. वे क्या साबित करना चाहते हैं.’’

बेवजह बढ़ाया जा रहा है विवाद

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मामले को तूल पकड़ता देख सफाई में कहा कि पिछले दो महीने से वे टीम के अभ्यास के दौरान देश का झंडा जमीन में गाड़कर खेल रहे हैं. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है.

बांग्लादेश ने किया टीम का ऐलान

बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ इस महीने तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के लिये 16 सदस्यीय टीम में चार नये चेहरों को जगह दी है. संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप में बांग्लादेश सुपर 12 चरण में एक भी मैच नहीं जीत सका. उसे प्रारंभिक दौर में स्कॉटलैंड ने भी हराया था.

टीम में सलामी बल्लेबाज नजमुल हुसैन शंटो, लेग स्पिनर अमीनुल इस्लाम की वापसी हुई है. इसके अलावा नये बल्लेबाज सैफ हसन, यासिर अली चौधरी , विकेटकीपर अकबर अली और तेज गेंदबाज शोहिदुल इस्लाम को शामिल किया गया है.

ये भी पढ़ें- IND vs NZ T20: कोच राहुल द्रविड़ का बड़ा बयान, भारत की जीत से ज्यादा इस बात पर फोकस

सलामी बल्लेबाज लिटन दास, सौम्य सरकार और तेज गेंदबाज रूबेल हुसैन को टीम में जगह नहीं मिली है जबकि हरफनमौला शाकिब अल हसन और मोहम्मद सैफुद्दीन चोट के कारण बाहर हैं.

टी20 सीरीज 19 नवंबर को ढाका में शुरू होगी. दूसरा मैच 20 नवंबर को और तीसरा 22 नवंबर को खेला जायेगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़