अश्विन की सफलता पर पीएम मोदी ने दी बधाई, कहा- मेरी शुभकामनाएं...

पीएम मोदी ने कहा कि उनकी यात्रा और उपलब्धियां उनके कौशल और दृढ़ता का प्रमाण हैं. वह आगे और उपलब्धियां हासिल करें, उन्हें मेरी शुभकामनायें.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 16, 2024, 10:42 PM IST
  • जानें क्या बोले पीएम मोदी
  • अश्विन को दी बधाई
अश्विन की सफलता पर पीएम मोदी ने दी बधाई, कहा- मेरी शुभकामनाएं...

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को 500 टेस्ट विकेट लेने की असाधारण उपलब्धि के लिए ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की प्रशंसा की. अश्विन शुक्रवार को राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दौरान अनिल कुंबले के बाद 500 टेस्ट विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गये. प्रधानमंत्री मोदी ने ‘एक्स’ पर कहा, ‘‘रविचंद्रन अश्विन को 500 टेस्ट विकेट लेने की असाधारण उपलब्धि पर बधाई. 

जानें क्या बोले पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि उनकी यात्रा और उपलब्धियां उनके कौशल और दृढ़ता का प्रमाण हैं. वह आगे और उपलब्धियां हासिल करें, उन्हें मेरी शुभकामनायें. ’’ अश्विन यह उपलब्धि हासिल करने वाले तीसरे ऑफ स्पिनर बने और कुंबले के बाद भारत के लिए दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने हुए हैं. कुंबले ने अपने करियर में 619 विकेट झटके हैं.

उधर, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने शुक्रवार को कहा कि सलामी बल्लेबाज बेन डकेट ने तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन यहां अच्छे गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ कुशल पारी खेली जिसने भारत को लगातार क्षेत्ररक्षकों को बदलने के लिए बाध्य कर दिया. डकेट ने 21 चौकों और दो छक्कों की मदद से 118 गेंद में नाबाद 133 रन बना लिये हैं जिससे इंग्लैंड ने भारत की पहली पारी के 445 रन के जवाब में मजबूत शुरुआत की.

इंग्लैंड ने स्टंप तक दो विकेट पर 207 रन बनाये और वह वह 238 रन से पीछे है. दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद डकेट ने कहा,वह बेखौफ होकर खेला. इतने बड़े स्कोर से पीछे होने के बाद इस तरह खेलना सचमुच साहसिक है और उसके कौशल को दिखाता है. उन्होंने कहा, ‘‘जिस तरह से भारत क्षेत्ररक्षण बदल रहा था और वह फिर कहीं और शॉट लगा रहा था तो यह अच्छे गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ कौशल भरी पारी रही. नेट पर उसे गेंदबाजी करना दुस्वप्न के समान है, हम उसे एक गेंद छोड़ने के लिए कहते हैं लेकिन वह कोई गेंद नहीं छोड़ता.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़