आसमान छूने से पहले युवा क्रिकेटर के सिर से उठा पिता का साया, कोरोना से निधन

चेतन सकारिया के पिता का सपना था कि उनका बेटा उनके लिए बढ़िया नया घर खरीदे लेकिन चेतन ये काम कर पाते उससे पहले ही उनके पिता ने दुनिया को अलविदा कह दिया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 9, 2021, 03:18 PM IST
  • एक महीने पहले भाई ने की आत्महत्या
  • चेतन के पिता चलाते थे टेम्पो
आसमान छूने से पहले युवा क्रिकेटर के सिर से उठा पिता का साया, कोरोना से निधन

नई दिल्ली: आज जब पूरी दुनिया मदर्स डे मना रही है तब आईपीएल में सनसनी मचाने वाले युवा गेंदबाज के सिर से पिता का हाथ उठ गया. कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे चेतन सकारिया के पिता का रविवार को निधन हो गया. पिछले 4 महीने में चेतन के घर में दूसरी बार दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है.

नहीं पूरा कर सके पिता का सपना

चेतन सकारिया के पिता का सपना था कि उनका बेटा उनके लिए बढ़िया नया घर खरीदे लेकिन चेतन ये काम कर पाते उससे पहले ही उनके पिता ने दुनिया को अलविदा कह दिया. चेतन सकारिया के पिता का इलाज अस्पताल में चल रहा था और चेतन ने कहा था कि अगर उन्हें आईपीएल खेलने का मौका न मिलता तो वे अपने बीमार पिता का इलाज नहीं करवा पाते.

चेतन के पिता कुछ दिनों से कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे थे. आईपीएल 2021 के स्थगित होने के बाद चेतन गुजरात के भावनगर पहुंचे, जहां उनके पिता का इलाज चल रहा था. इस तेज गेंदबाज ने आईपीएल के इस सीजन में मिले पैसे पिता के इलाज में लगा दिए थे. उन्‍हें पिछले सप्‍ताह ही मालूम चला था कि उनके पिता कोरोना से जंग लड़ रहे हैं.

राजस्थान ने चेतन को था खरीदा

आईपीएल के 14 वें सीजन में राजस्‍थान रॉयल्स ने चेतन सकारिया को 1.2 करोड़ रुपये में खरीदा था. उन्‍होंने इस सीजन में 7 मैच में 7 विकेट लिए थे, जिसमें एमएस धोनी, सुरेश रैना, केएल राहुल के विकेट शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- जिंबाब्वे के खिलाफ 'अली-अली-अली' का धमाल, एक ने तोड़ा वेरी-वेरी स्पेशल रिकॉर्ड

एक महीने पहले भाई ने की आत्महत्या

चेतन जिस वक्त सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में सौराष्ट्र की ओर से खेल रहे थे. उसी दौरान उनके छोटे भाई ने आत्महत्या कर ली. अपने भाई से बेहद लगाव रखने वाले चेतन को घर वालों ने उस दौरान इस दुखद घटना की जानकारी भी नहीं दी थी.

जब तक वो टूर्नामेंट खेलकर घर वापस नहीं लौटे तब तक उनसे ये बात परिवार ने छिपाकर रखी. ताकि इस घटना का उनके प्रदर्शन पर असर ना पड़े.

चेतन के पिता चलाते थे टेम्पो

चेतन सकारिया बेहद गरीब परिवार से ताल्लुक रखते हैं. उनके पिता पहले ट्रक और बाद में टेम्पो चलाकर जीवन यापन करते थे. हालांकि जब चेतन ने रणजी टीम में जगह बना ली तो उन्होंने पिता को ये काम करने से मना कर दिया था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़