RR vs RCB: बेंगलुरु को हरा राजस्थान दूसरी बार फाइनल में, रविवार को गुजरात से होगी जंग

RR vs RCB, IPL Qualifier 2: राजस्थान रॉयल्स ने जोस बटलर के शानदार शतक की बदौलत शुक्रवार को आईपीएल क्वालीफायर 2 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 7 विकेट से हराकर दूसरी बार फाइनल में जगह बनाई. अब राजस्थान रॉयल्स रविवार यानी 29 मई को गुजरात टाइटंस के खिलाफ अहमदाबाद में खिताबी मुकाबला खेलेगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 27, 2022, 11:02 PM IST
  • रजत पाटीदार ने बनाया अर्धशतक
  • प्रसिद्ध कृष्णा ने झटके तीन विकेट
RR vs RCB: बेंगलुरु को हरा राजस्थान दूसरी बार फाइनल में, रविवार को गुजरात से होगी जंग

नई दिल्लीः RR vs RCB, IPL Qualifier 2: राजस्थान रॉयल्स ने जोस बटलर के शानदार शतक की बदौलत शुक्रवार को आईपीएल क्वालीफायर 2 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 7 विकेट से हराकर दूसरी बार फाइनल में जगह बनाई. अब राजस्थान रॉयल्स रविवार यानी 29 मई को गुजरात टाइटंस के खिलाफ अहमदाबाद में खिताबी मुकाबला खेलेगी. वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु इस हार के साथ आईपीएल से बाहर हो गई.

जोस बटलर का इस सीजन का चौथा शतक

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स को सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर ने शानदार शुरुआत दिलाई. लेकिन, छठे ओवर में यशस्वी (21 रन) हेजलवुड का शिकार बने. इसके बाद मैदान में आए कप्तान संजू सैमसन (23 रन) को वानिंदु हसरंगा ने आउट किया. इसके बाद क्रीज पर आए देवदत्त पड्डिकल (9 रन) पर आउट हो गए. आखिर में शिमरन हेटमायर (2 रन) और जोस बटलर (106 रन) ने टीम को जीत दिलाई. जोस बटलर ने इस सीजन का चौथा शतक लगाया है. एक आईपीएल सीजन में चार शतक इससे पहले सिर्फ विराट कोहली ने लगाए थे.

रजत पाटीदार ने बनाया अर्धशतक
इससे पहले पिछले मैच में शतक जड़कर सुर्खियों में आए रजत पाटीदार (58 रन) के अर्धशतक के बावजूद आरसीबी नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल के दूसरे क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आठ विकेट पर 157 रन ही बना सकी. पाटीदार ने छठे ओवर में मिले जीवनदान का पूरा फायदा उठाते हुए 42 गेंद की पारी में चार चौके और तीन छक्के जड़े. 

प्रसिद्ध कृष्णा और मैकॉय ने लिए 3-3 विकेट
कप्तान फॉफ डुप्लेसी ने 25 और ग्लेन मैक्सवेल (13 गेंद में, दो छक्के, एक चौका) ने 24 रन का योगदान दिया. राजस्थान रॉयल्स के लिए प्रसिद्ध कृष्णा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 22 रन देकर तीन विकेट झटके जिसमें विराट कोहली और दिनेश कार्तिक के विकेट शामिल थे. 

उनके अलावा ओबेद मैकॉय ने चार ओवर में 23 रन देकर तीन विकेट प्राप्त किये. ट्रेंट बोल्ट और आर अश्विन के नाम एक एक विकेट रहे. आरसीबी ने बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद कोहली का विकेट नौ रन के स्कोर पर गंवा दिया था. डुप्लेसी और पाटीदार ने जिम्मेदारी से खेलते हुए दूसरे विकेट के लिये 70 रन की साझेदारी निभायी. 

आखिरी 5 ओवर में RCB ने बनाए सिर्फ 34 रन
मैक्सवेल ने आकर कुछ शॉट लगाकर रन गति बढ़ाने का प्रयास किया लेकिन उनके पवेलियन पहुंचने के बाद आरसीबी लगातार विकेट गंवाती रही जिससे कोई बड़ी साझेदारी नहीं बनी. आरसीबी की पारी के अंतिम चरण का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि उसने आखिरी पांच ओवर में केवल 34 रन जोड़े और पांच विकेट गंवा दिये. 

यह भी पढ़िएः RR vs RCB: फिर चमके रजत, फाफ डु प्लेसिस बोले- भाग्यशाली हैं पाटीदार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़