PAK vs ZIM: हार से भड़का पाकिस्तानी क्रिकेटर, 'रमीज राजा इस्तीफा दें और चुल्लू भर पानी लें...'

जिम्बाब्वे ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने कद से बेहतर प्रदर्शन करते हुए गुरूवार को यहां टी20 विश्व कप के रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को एक रन से मात दी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 28, 2022, 11:25 AM IST
  • पूर्व पाक क्रिकेटरों ने टीम मैनेजमेंट को लताड़ा
  • जिम्बाब्वे के गेंदबाजों ने किया कमाल
PAK vs ZIM: हार से भड़का पाकिस्तानी क्रिकेटर, 'रमीज राजा इस्तीफा दें और चुल्लू भर पानी लें...'

नई दिल्ली: जिम्बाब्वे ने टी20 विश्वकप का बड़ा उलटफेर किया और पाकिस्तान को 1 रन से शिकस्त देकर इतिहास रच दिया. पाकिस्तान की इस करारी हार ने कई सवाल खड़े कर दिए और पूर्व क्रिकेटरों ने पीसीबी को जमकर आड़े हाथ लिया. 

पाकिस्तान नहीं बना सका 131 रन

जिम्बाब्वे ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने कद से बेहतर प्रदर्शन करते हुए गुरूवार को यहां टी20 विश्व कप के रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को एक रन से मात दी. जिम्बाब्वे ने 131 रन के लक्ष्य का अच्छा बचाव किया और पाकिस्तानी बल्लेबाजों के लगातार अंतराल पर विकेट झटककर विपक्षी टीम को आठ विकेट पर 129 रन ही बनाने दिए.

पाकिस्तान में जन्में ऑलराउंडर सिकंदर रजा ने मध्य के ओवरों में मैच का रूख बदल दिया जिन्होंने अपने चार ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट झटके जिसमें शान मसूद (44 रन), शादाब खान (17 रन) और हैदर अली का विकेट शामिल था. 

पूर्व क्रिकेटरों ने टीम मैनेजमेंट को लताड़ा

सलीम मलिक, कामरान अकमल, मोहम्मद आमिर, वहाब रियाज, यूनिस खान, तनवीर अहमद, शोएब अख्तर और उमर गुल समेत कई पाकिस्तान क्रिकेटरों ने बाबर आजम को कप्तानी से हटाने और पीसीबी प्रमुख रमीज राजा को इस्तीफा देने की मांग की. मोहम्मद आमिर तो आलोचना के मामले में सभी से आगे निकल गए. उन्होंने कहा ''PCB के चेयरमैन पहले तो छोटी सी हार पर अपने यूट्यूब चैनल पर कहते थे कोच, कप्तान और चेयरमैन इस्तीफा दें लेकिन वे खुद ऐसा क्यों नहीं कर रहे. पाकिस्तान टी20 विश्वकप से बाहर है. इस बेशर्म हार के जिम्मेदार वही हैं. पहले पीसीबी प्रमुख इस्तीफा दें और चुल्लू भर पानी में...'' इतना कहकर मोहम्मद आमिर ने खुद को काबू में कर लिया और कहा- सॉरी मैं ज्यादा नहीं कहना चाहता.

जिम्बाब्वे के गेंदबाजों ने किया कमाल

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ब्रैड इवांस ने 25 रन देकर दो विकेट झटके जबकि ब्लेसिंग मुजारबानी (18 रन देकर एक विकेट) और ल्यूक जोंगवे (10 रन देकर एक विकेट) ने भी विकेट झटककर अपनी टीम को उलटफेर भरी जीत दिलायी. यह पाकिस्तान की दो मैचों में दूसरी हार है, उसे एक और रोमांचक मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. जिम्बाब्वे की दो मैचों में यह पहली जीत है. अफ्रीका की इस टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बारिश के कारण रद्द हुए मैच में अंक बांटे थे. 

फ्लॉप रही बाबर- रिजवान की जोड़ी

टूर्नामेंट में दूसरी बार पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान अच्छी शुरूआत दिलाने में नाकाम रहे. इवांस ने फुल लेंथ पर कप्तान बाबर को आउट किया. वहीं भारत के खिलाफ अर्धशतक जड़ने वाले इफ्तिखार अहमद भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके जिससे 7.4 ओवर में पाकिस्तान का स्कोर तीन विकेट पर 36 रन हो गया था.

लेकिन शान मसूद एक छोर पर डटे हुए थे और उन्होंने शादाब खान के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिये 52 रन की भागीदारी से पाकिस्तान की पारी आगे बढ़ायी. लेग स्पिनर आल राउंडर रजा ने लगातार तीन विकेट झटककर जिम्बाब्वे को मैच में लौटाया जिसमें दो विकेट 14वें ओवर में लिये. 

ये भी पढ़ें- पी.टी.उषा स्कूल ऑफ एथलेटिक्स में संदिग्ध मौत, महिला सहायक कोच का शव लटका मिला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़