जब रेप और फिक्सिंग करने वाले अंपायर को 'रिश्वत' देकर बच गए थे वीरेंद्र सहवाग

हाल ही में पूर्व क्रिकेटर और मुल्तान के सुल्तान नाम से मशहूर वीरेंद्र सहवाग ने पाकिस्तानी अंपायर असद रऊफ से जुड़ा मजेदार किस्सा शेयर किया था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 18, 2022, 03:38 PM IST
  • असद रऊफ ने खुद मांगा था वीरेंद्र सहवाग से गिफ्ट
  • साफ आउट होने के बावजूद सहवाग को दिया नॉटआउट
जब रेप और फिक्सिंग करने वाले अंपायर को 'रिश्वत' देकर बच गए थे वीरेंद्र सहवाग

नई दिल्ली: भारतीय टीम के खिलाड़ियों के ड्रेसिंग रूम के किस्से खूब चर्चाओं में रहते हैं. रिटायरमेंट लेने के बाद सहवाग, युवराज, हरभजन, सौरव गांगुली और सचिन समेत तमाम दिग्गज खिलाड़ी अपने समय की रोचक कहानियां और मजेदार किस्से फैंस से शेयर करते हैं. 

हाल ही में पूर्व क्रिकेटर और मुल्तान के सुल्तान नाम से मशहूर वीरेंद्र सहवाग ने पाकिस्तानी अंपायर असद रऊफ से जुड़ा मजेदार किस्सा शेयर किया था. एक बार लाइव मैच में सहवाग को रऊफ से दोस्ती का फायदा मिला और उन्हें साफ आउट होने के बावजूद असद रउफ ने नॉटआउट दे दिया. 

असद रऊफ ने खुद मांगा था वीरेंद्र सहवाग से गिफ्ट

टीम इंडिया के पूर्व उप कप्तान वीरेंद्र सहवाग ने कहा था कि असद रऊफ को ब्रांडेड चश्मा, टी-शर्ट, जूतों का शौक था. उन्होंने खुद मुझसे इन चीजों की मांग की थी. मैं उस समय एडीडास का ब्रांड एंबेसडर भी था इसलिए मैंने उन्हें ये सारी चीजें गिफ्ट कर दी और मजाक में कहा कि जब मैं बल्लेबाजी कर रहा हूं तो अपनी उंगली न उठाएं.

इस मजाक को असद रऊफ ने गंभीरता से ले लिया और ठीक वैसा ही किया जैसा सहवाग ने उनसे कहा था. 2008 में जब ऑस्ट्रेलिया के साथ भारतीय टीम मोहाली में टेस्ट मैच खेल रही थी तब मिचेल जॉनसन की शॉर्ट-पिच डिलीवरी पर वो आउट हो गए. बॉल बल्ले से बिल्कुल साफ लगी और खुद सहवाग ने भी माना कि वे आउट थे लेकिन असद रऊफ ने सहवाग के गिफ्ट का (जिसे बाद में रिश्वत कहा गया) मान रखा. 

साफ आउट होने के बावजूद बच गए सहवाग

उस समय डीआरएस जैसी तकनीक भी नहीं थी क्योंकि भारत इसका इस्तेमाल नहीं करना चाहता था. तत्कालीन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने असद रऊफ से बहस भी की लेकिन उन्होंने अपना फैसला नहीं बदला. 

रेप और फिक्सिंग जैसे आरोप भी झेल चुके रऊफ

पाकिस्तानी अंपायर असद रऊफ 2006 से 2013 तक आईसीसी एलीट अंपायर पैनल के सदस्य थे और उन्होंने बड़े मैचों में अंपायरिंग भी की. उनके करियर में कई विवाद आए. उन्हें कई मामलों में दोषी भी पाया गया जिसमें स्पॉट फिक्सिंग शामिल रही. 

IPL 2013 में सट्टेबाजों से संपर्क और बुकीज से तोहफे लेने के आरोपों में बीसीसीआई ने स्पॉट फिक्सिंग स्कैंडल का आरोपी भी बनाया था. इसके बाद उन पर प्रतिबंध भी लगा दिया गया. मुंबई की एक मॉडल ने उन पर शादी का लालच देकर रेप का आरोप भी लगाया था. इस आरोप की वजह से उन्हें दुनियाभर में अपमानित होना पड़ा.

ये भी पढ़ें- T20 World Cup से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम में बड़ा फेरबदल, दिग्गज खिलाड़ी को आराम पर भेजा

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़